Advertisement
28 August 2015

इंद्राणी की निशानदेही पर शीना के कंकाल अवशेष मिले

आज सुबह मुंबई पुलिस इंद्राणी और उसके ड्राइवर को रायगढ़ में घटनास्‍थल पर लेकर गई थी। बताया जाता है कि पुलिस ने पेन के जंगलों में उस जगह खुदाई की जहां कथित तौर पर शीना के शव को दबाया गया था। वहां से पुलिस को कंकाल अवशेष, हड्डियां और एक सूटकेस बरामद हुआ है। गौरतलब है कि मई, 2012 में रायगढ़ पुलिस ने मुंबई के जेजे हॉस्पिटल को एक शव के बाल, दांत और हड्डी के नमूने भेजे थे। लेकिन इन नमूनों से यह साबित नहीं हो पाया कि वह शव शीना बोरा का ही था। 

बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने शीना बोरा हत्याकांड के सिलसिले में गिरफ्तार इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व पति संजीव खन्ना को 31 अगस्त तक के लिए मुंबई पुलिस की हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने अदालत में आरोप लगाया कि खन्ना ने इंद्राणी की 24 वर्षीय बेटी शीना की हत्या और उसकी साजिश में सक्रिय भूमिका निभाई थी। और उसे उस जगह ले जाने की जरूरत है जहां 24 अप्रैल 2012 को शीना की हत्या की गई थी। पुलिस ने खन्ना का पासपोर्ट, लैपटाप और मोबाइल फोन अपने कब्जे में ले लिया है। अभियोजक लक्ष्मण राठौड़ ने इस आधार पर खन्ना की हिरासत चाही कि वह शीना की हत्या और उसकी आपराधिक साजिश में कथित रूप से संलिप्त है। इसलिए विस्तृत जांच की जरूरत है। राठौड़ ने कहा कि पुलिस को यह जानने की जरूरत है कि क्या इंद्राणी, उसके डाइवर और खन्ना के अलावा और लोग भी अपराध में शामिल हैं। खन्ना का दावा है कि वह इंद्राणी के साथ एसयूवी में बैठा जिसे श्याम चला रहा था। लेकिन कुछ ही देर बाद उसकी आंख लग गई। उसके अनुसार, जब वह उठा तो उसने शीना को अपने पास मृत पाया।

पुलिस की दलील है कि पूर्व स्टार सीईओ पीटर मुखर्जी की पत्नी इंद्राणी, उनके ड्राइवर श्याम राय और खन्ना ने एक कार में शीना का अपहरण किया था और उसे महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के पेन के जंगल ले गए थे। वहां उन्होंने गला घोंटकर कथित रूप से उसकी हत्या कर दी। उसके बाद, तीनों ने उसके शव पर पेट्रोल डालाकर उसे जला दिया। पुलिस ने यह भी कहा कि जिस चीज से शीना की हत्या की गई थी, वह उसे बरामद करना चाहती है। साथ ही, उस कार को भी बरामद करना चाहती है, जिसमें शीना का अपहरण किया गया।

Advertisement

मिखाइल को पूछताछ के लिए मुंबई ले जाया गया

उधर, शीना बोरा के भाई मिखाइल बोरा को आगे की पूछताछ के लिए आज सुबह गुवाहाटी से मुंबई ले जाया गया। इंद्राणी की गिरफ्तारी के वक्त से ही वह कह रहा है कि अपनी बहन की हत्या से जुड़े मामले में उसके पास साक्ष्य हैं। मीडिया के सामने मिखाइल ने आरोप लगाए हैं कि उसकी इंद्राणी मां ने ही उसकी बहन शीना की हत्या की और वह हत्या के कारणों के बारे में जानता है, लेकिन अभी इस बारे में नहीं बोलेगा। उसने आशंका जताई थी कि अगला निशाना वह होगा। मिखाइल गुवाहाटी में अपने नाना-नानी के साथ रहता है। आज दोपहर को मुंबई आए मिखाइल ने विमान में एक टीवी चैनल को बताया कि वह मुंबई पुलिस के साथ पूरा सहयोग करूंगा।  

अदालत ने वकील को दी इंद्राणी से मिलने की अनुमति

मुंबई की एक स्थानीय अदालत ने शीना बोरा हत्याकांड की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के वकील को उससे मिलने की अनुमति दे दी है। इंद्राणी के वकील ने कल अदालत से कहा था कि पुलिस इंद्राणी के वकीलों को उससे मिलने की अनुमति नहीं दे रही है। बांद्रा की अदालत ने याचिका स्वीकार करते हुए पुलिस को निर्देश दिया कि वह आरोपी के अधिकारों के संबंध में उच्चतम न्यायालय द्वारा बनाए गए दिशानिर्देशों का पालन करे। इंद्राणी की वकील गुंजन मंगला ने अदालत को बताया था कि पुलिस वकीलों को इंद्राणी से मिलने की अनुमति देने से बार-बार इनकार कर रही है। 

 

 

 

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: शीना बोरा, इंद्राणी मुखर्जी, पीटर मुखर्जी, हत्‍याकांड, संजीव खन्‍ना, रायगढ़, मुंबई पुलिस
OUTLOOK 28 August, 2015
Advertisement