Advertisement
03 June 2016

मुकुल द्विवेदी के हत्‍यारे नहीं चाहते राष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री का चुनाव

google

धरने में बैठे अतिक्रमणकारियों की मांग थी कि भारत के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री का चुनाव रद्द किया जाए। इसके अलावा इनकी मांगों में वर्तमान करेन्सी की जगह आजाद हिंद फौज करेन्सी शुरू करना, एक रूपये में 60 लीटर डीजल और एक रूपये में 40 लीटर पेट्रोल की बिक्री करना शामिल है। करीब दो साल पहले बाबा जय गुरूदेव से अलग हुए समूह के कार्यकर्ताओं ने खुद को आजाद भारत विधिक विचारक क्रांति सत्याग्रही घोषित किया था और धरने की आड़ में जवाहर बाग की भूमि पर कब्जा कर लिया था। जमीन बागवानी विभाग की है। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए हाल ही में प्रशासन के अधिकारियों को जमीन खाली कराने का आदेश दिया था।

मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने हादसे में मारे गए होनहार एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी की जान का अफसोस मुअावजा देकर कर दिया है। लेकिन हादसे की मुख्‍य वजह धरने के समय तैनात तत्‍कालीन अधिकारी हो सकते हैं, जिन्‍होंने समय रहते इस समूह का बेजा कब्‍जा नहीं हटवाया।  उसी समय अगर इनके बेतुके धरने को समझकर इन पर तत्‍काल कार्रवाई कर दी जाती तो आज एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी के परिवार को यह दिन देखना नहीं पड़ता। (एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मथुुरा हादसा, एसपी सिटी, मौत, गोलीबारी और पथराव, धरना, बाबा जय गुरुदेव, fire, stone pelting, sp city, mathura, baba jai gurudev
OUTLOOK 03 June, 2016
Advertisement