Advertisement
10 October 2016

सर्जिकल स्‍ट्राइक : आईएसआई जैश से संसद में हमले कराकर बदला लेगी!

google

टाइम्स ऑफ़ इंडिया' ने खुफिया सूत्रों के हवाले से खबर छापी है कि पाकिस्तान स्थित चरमपंथी संगठन 'जैश-ए-मोहम्मद' 2001 में संसद पर हुए हमले की तर्ज पर एक बार फिर संसद में इसी तरह के हमले की साजिश रच रहा है।

अख़बार के मुताबिक नियंत्रण रेखा के पार भारत की सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान का खुफिया संगठन आईएसआई इस कदर बौखलाया हुआ है कि उसने 'जैश-ए-मोहम्मद' से इसका बदला लेने को कहा है। उसने आतंकी संगठन जैश-ए-मोह्म्मद से कहा है कि कैसे भी करके भारत में हमला कर सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लिया जाए।

जानकारी के अनुसार जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर फिर से भारतीय संसद पर हमले की तैयारी कर रहा है। जैश ने अफजल गुरु के नेतृत्व में 2001 में संसद पर हमला किया था। भारतीय खुफिया एजेंसी और जम्मू-कश्मीर की सीआईडी को जानकारी मिली है कि जैश फिर से भारत में बड़े हमले की तैयारी कर रहा है। जिसके मद्देनजर सुरक्षाबलों को सतर्क कर दिया गया है।

Advertisement

भारतीय खुफिया एजेंसियों को मिली जानकारी के मुताबित जैश के आत्‍मघाती हमलावर अगर संसद पर हमला करने में नाकाम होते हैं तो वो दिल्ली सचिवालय, लोटस टेंपल और अक्षरधाम मंदिर पर हमला कर सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी अगर किसी प्रमुख स्थान पर हमला नहीं कर पाए तो वो भीड़-भाड़ वाली जगहों पर भी हमला कर सकते हैं।

उरी हमले के बाद भारतीय संसद की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मौजूदा हालात में आतंकी खतरे के मद्देनजर संसद के परिसर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी के विधायक भगवंत मान के संसद परिसर में बनाए विडियो वायरल होने के बाद संसद में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की गई थी। किसी गड़बड़ी की आशंका से अब एक बार फिर से संसद परिसर में सुरक्षा व्यवस्था की पड़ताल की जा रही है। खुफिया एजेंसियों से मिल रही जानकारी के आधार पर संसद में लगातार सुरक्षा का जायजा लिया जा रहा है।

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: सर्जिकल हमला, भारत, पाकिस्‍तान, कश्‍मीर, आतंकी, जैश, आईएसआई, ISI, pakistan, surgical attack, kashmir, jaish, terrorist, india
OUTLOOK 10 October, 2016
Advertisement