Advertisement
09 June 2015

तटरक्षक का डोर्नियर विमान तीन कर्मियों सहित लापता

आईसीजी

विमान चेन्नई से शाम पांच बज कर तीस मिनट पर नियमित टोही उड़ान पर रवाना हुआ और उसे चालक दल के अत्यंत अनुभवी सदस्य उड़ा रहे थे। तटरक्षक ने एक बयान में बताया कि कोस्टगार्ड एयर स्टेशन चेन्नई से कल शाम तमिलनाडु और पाक बे में तैनात यह विमान उड़ान भरने के बाद वापस नहीं लौटा।

मार्च में नौसेना का एक डोर्नियर टोही विमान गोवा के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और हादसे में चालक दल के दो सदस्य मारे गए थे। तटरक्षक ने आज कहा कि कल रात करीब नौ बजे विमान का उससे संपर्क टूट गया और तिरूचिरापल्ली हवाई अड्डे पर लगे राडार ने नौ बज कर 23 मिनट पर इस विमान का चेन्नई से 95 नॉटिकल मील दक्षिण में, कराइकल के तट पर पता लगाया।

उसने बताया कि इलाके में तटरक्षक के पांच पोत, नौसेना के चार पोत, भारतीय तटरक्षक और भारतीय नौसेना के विमान तथा लंबी दूरी वाला एक नौवहन टोही विमान पी81 इलाके में खोज एवं बचाव अभियान चला रहे हैं।

Advertisement

बयान में कहा गया है सूचना मिलने पर, भारतीय तटरक्षक और भारतीय नौसेना के विमान सहित उपलब्ध सभी संसाधनों का उपयोग करते हुए व्यापक खोज एवं बचाव अभियान शुरू किया गया।

इसमें कहा गया है तटरक्षक के बेडे़ में विमान की यह नवीनतम प्रविष्टि थी और इसे चालक दल के अत्यंत अनुभवी सदस्य उड़ा रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Indian Coast Guard, Dorniar plane, CG-791, गोवा तट, तिरूचिरापल्ली, पी-81
OUTLOOK 09 June, 2015
Advertisement