Advertisement
28 March 2017

नाइजीरियाई छात्रों पर हुए हमले में पांच लोग गिरफ्तार

google

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा, एनएसजी सोसाइटी निवासी 12वीं का छात्र मनीष खारी 23 मार्च की रात घर से लापता था। 24 मार्च को वह अपनी सोसाइटी के बाहर बेहोशी की हालत में मिला। उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा, मनीष के पिता किरण पाल ने अपनी शिकायत में पांच नाइजीरियाई छात्रों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने मनीष को ड्रग्स देकर उसकी हत्या कर दी।

सिंह ने कहा, सोमवार रात सैकड़ों की संख्या में लोग मनीष की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परी चौक और अंसल प्लाजा पर कैंडल मार्च निकाल रहे थे। उन्होंने कहा, इसी बीच वहां से गुजर रहे नाइजीरियाई छात्रों पर आक्रोशित भीड़ ने हमला कर दिया।

अधिकारी ने कहा, इस सिलसिले में एक नाइजीरियाई छात्र मोहम्मद जरूद्दीन ने सुरेन्द्र, अभिषेक, श्याम लोहिया, विपिन खारी सहित ।,200 लोगों के खिलाफ धारा 147, 148, 323, 307, 364 व 7 क्रिमिनल लॉ एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।  उन्होंने बताया कि मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आज सुबह अभिषेक और श्याम लोहिया सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

Advertisement

सिंह ने कहा, घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की मदद से 54 लोगों की पहचान की गई है। इस सिलसिले में जल्द ही और गिरफ्तारी होगी। इस मामले में अंसल प्लाजा मॉल की तरफ से भी अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

गौरतलब है कि प्रदर्शनकारियों ने अंसल मॉल में भी सोमवार रात को तोड़फोड़ की थी तथा कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया था।  प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि स्टडी वीजा लेकर ग्रेटर नोएडा में पढ़ने आए नाइजीरियाई छात्र मादक पदार्थों का कारोबार कर रहे हैं। घटना के बाद स्थानीय लोगों में नाइजीरियाई छात्रों के खिलाफ भारी रोष है। लोगों के गुस्से को देखते हुए पुलिस ने एहतियातन उन सोसाइटी के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया है जहां अफ्रीकी मूल के छात्र रहते हैं। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: नाइजीरियाई छात्र, हमला, पांच लोग, गिरफ्तार, Nigerian students, Five people, arrested
OUTLOOK 28 March, 2017
Advertisement