Advertisement
02 March 2022

"भारत सरकार अपने सभी नागरिकों को सुरक्षित वापस लाएगी": यूक्रेन संकट पर बोले पीएम मोदी

ANI

यूपी में आखिरी चरण के चुनाव के लिए सभी दल जोर-शोर से जुटे हुए हैं। इसी बीच, सोनभद्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत का बढ़ता सामर्थ्य है कि हम यूक्रेन में फंसे हमारे देश के नागरिकों को वहां से सुरक्षित निकालने के लिए इतना बड़ा अभियान चला रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा, "भारत का बढ़ता सामर्थ्य है कि हम यूक्रेन में फंसे हमारे देश के नागरिकों को वहां से सुरक्षित निकालने के लिए इतना बड़ा अभियान चला रहे हैं। ऑपरेशन गंगा के तहत कई हज़ार नागरिकों को वहां से देश वापस लाया जा चुका है।"

उन्होंने कहा कि संकट में फंसे भारतीयों को ज्यादा तेजी से निकालने के लिए हमारी सेना और वायुसेना को भी लगा दिया गया है। मैं आज देश के लोगों को भी ये विश्वास दिलाता हूं कि भारत सरकार अपने नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ेगी।

Advertisement

पीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जो लोग आत्मनिर्भर भारत अभियान का मज़ाक उड़ाते हों, भारत की सेनाओं के अपमान करते हों, भारत के उद्यमियों की मेहनत से चल रहे मेक इन इंडिया अभियान का मखौल उड़ाते हों। वो घोर परिवारवादी लोग भारत को कभी ताकतवर नहीं बना सकते: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

विपक्ष पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि इन घोर परिवारवादियों ने कदम-कदम पर भारत का अपमान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। ये अपमान यूपी के लोगों का अपमान है। आज़ादी के बाद इन लोगों को जब-जब सरकार बनाने का मौका मिला इन्होंने आपको पीछे रखने का काम किया, ऐसे लोगों को कभी माफ मत करना।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM Modi, Narendra Modi, Ukraine Crisis, India-Russia, Ukraine-Russia, Sonbhadra
OUTLOOK 02 March, 2022
Advertisement