Advertisement
11 July 2016

जाकिर नाइक भारत अभी नहीं लौटेंगे, कहा किसी जांच एजेंसी ने कुछ नहीं पूछा

google

इससे पहले उन्हें सोमवार को ही भारत लौटना था। लेकिन बताया जाता है कि अगले दो-तीन हफ्ते वो कुछ अफ्रीकी देशों का दौरा करेंगे, जहां उन्हें भाषण देना है। नाइक ने मंगलवार को मुंबई में अपना प्रेस कॉन्फ्रेंस भी रद्द कर दिया है। हालांकि वह स्काइप के जरिए मीडिया को संबोधित करेंगे और अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देंगे।

जाकिर के एक सहयोगी ने कहा, 'यह कभी नहीं कहा गया कि वह मंगलवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुद शामिल होंगे। उन्होंने तय किया है कि वह स्काइप के जरिए मीडिया के सवालों का जवाब देंगे'।

धर्म प्रचारक के सहयोगी ने आगे बताया, 'जाकिर नाइक की यात्रा का कार्यक्रम पहले से तय था। इसलिए यह आरोप लगाना कि वह जांच से भाग रहे हैं, गलत है। वह बस अपनी यात्रा पूरी कर रहे हैं'। बता दें कि भारत में जहां एक ओर नाइक के खिलाफ चल रही है, वहीं बांग्लादेश में भी उनके 'पीस टीवी' के प्रसारण पर पाबंदी लगा दी गई है।

Advertisement

दूसरी ओर, जाकिर नाइक ने एक बार फिर बयान जारी कर खुद को बेकसूर बताया है। इससे पहले बयान जारी कर भारतीय मीडिया को चैलेंज करने वाले नाइक ने अपने ताजा बयान में कहा है, 'मैं समझता हूं कि मीडिया दुनिया का सबसे ताकतवर हथि‍यार है। यह किसी हीरो को विलेन में बदल सकता है और विलेन को हीरो बना सकता है'। उन्होंने आगे कहा कि वह आतंकवाद और हिंसा का किसी भी रूप में समर्थन नहीं करते हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बांग्‍लादेश, अातंक, जाकिर नाइक, मुस्लिम, भारत, पूछताछ, जांच एजेंसी, मुुंबई, mumbai, zakir naik, terrorism, bangladesh, muslim, india, investigation
OUTLOOK 11 July, 2016
Advertisement