Advertisement
14 May 2018

हिंसा के बीच पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव, 12 की मौत, कई घायल

ANI

लंबी कानूनी लड़ाई के बाद पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए सोमवार को वोट डाले जा रहे हैं। इस बीच कई इलाकों में मारपीट, हत्या और बमबारी जैसी हिंसक घटनाओं की खबरें भी आ रही हैं। पंचायत चुनाव का मुकाबला मुख्य रूप से टीएमसी, भाजपा और लेफ्ट के बीच है।

इस दौरान अलग-अलग घटनाओं में बारह की मौत हो गई। पश्चिम बंगाल के डीजीपी सुरजीत पुरकायस्थ ने इस बात की पुष्टि की। साथ ही उन्होंने कहा कि 6 लोगों के बारे में अभी पुष्टि होनी है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "उत्तर 24 परगना, नादिया और दक्षिण 24 परगना जिलों में तीन लोगों की मौत हुई है।"

Advertisement

बहरामपुर उप-मंडल अधिकारी दिबीनारायण चटर्जी ने कहा कि मुर्शिदाबाद जिले के बेल्दंगा पुलिस स्टेशन क्षेत्र के सुजापुर गांव में एक बूथ के पास एक व्यक्ति को गोली मार दी गई।

मुर्शिदाबाद जिले के पार्टी नेता सुभाष मोंडल ने दावा किया कि पीड़ित बीजेपी का कार्यकर्ता था।

-कूचबिहार में ममता सरकार के मंत्री रवीद्र नाथ घोष पर पोलिंग बूथ भाजपा कार्यकर्ता को थप्पड़ मारने का आरोप लगा है।

 - सीपीआई(एम) ने राज्‍य चुनाव आयोग को लिखा कि उसके दो कार्यकर्ताओं पति और पत्‍नी के घर को आग लगा दी जिसमें उनकी मौत हो गई है। यह मामला 24 दक्षिणी परगना जिले का है।

 - कूच बिहार के शुतबाड़ी में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार समेत 20 लोग घायल हो गए हैं। कहा जा रहा है कि तृणमूल कांग्रेस और निर्दलीय उम्‍मीदवार के बीच हिंसा हुई है। इस विस्‍फोट में एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है।

 - बीरपारा में पोलिंग बूथ पर मतदाताओं को नहीं आने देने का टीएमसी कार्यकर्ताओं पर आरोप।

पश्चिम बंगाल में 621 जिला परिषदों , 6,157 पंचायत समितियों और 31827 ग्राम पंचायतों में चुनाव हो रहे हैं। चुनाव के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैं और असम, ओडिशा, सिक्किम और आंध्र प्रदेश से लगभग 1,500 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। इस चुनाव को लेकर तृणमूल, भाजपा और वाम दलों के बीच जमकर जुबानी जंग लड़ी गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Violence, West Bengal, panchayat polls, Photos, Videos
OUTLOOK 14 May, 2018
Advertisement