Advertisement
14 December 2020

किसान आंदोलन: यह शख्स बांट रहा है फ्री में स्वेटर और सर्दियों के कपड़े

File Photo

किसान आंदोलन के बीच सर्दी का सितम भी बरप रहा है। लेकिन, प्रदर्शन कर रहे देश के अन्नदाता को दिक्कत न हो इसके लिए यूपी का एक व्यक्ति दरियादिली का काम कर रहा है। शकील मोहम्मद कुरैशी नाम के शख्स किसानों को मुफ्त में ठंड के कपड़े मुहैया करा रहा है। हर दिन सुबह 8 बजे दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर ये व्यक्ति रेहड़ी लगाता है ताकि किसानों को ऊनी कपड़े मिल सके। यूपी के बागपत के रहने वाले इस कुरैशी के पिता भी किसान हैं। अब तक ये 300 स्वेटर और जैकेट बांट चुके हैं।

कुरैशी ने कहा, "मेरे पिता भी एक किसान हैं, तो मुझे पता है कि उनकी ज़िन्दगी कितनी मुश्किल होती है।" ये अपने परिवार के साथ दिल्ली के नरेला में रहते हैं। उन्होंने कहा, "ये किसान सरकार से कुछ ज़्यादा नहीं मांग रहे, इन्हें बस अपनी खेती का सही दाम चाहिए।"

नए कृषि कानून के खिलाफ हजारों की संख्या में किसान इस वक्त सड़क पर हैं। पंजाब, हरियाणा समेत कई राज्यों के किसान दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अलावा यूपी, राजस्थान में भी किसानों का प्रदर्शन जोरों पर है। इसमें कई समाजसेवी संगठन के अलावा खिलाड़ी,एक्टर सरीखे कई अन्य सामने आए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttar Pradesh, Delhi Winter, Farmers Protest, Free Sweaters, उत्तर प्रदेश, किसानों का प्रदर्शन, नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन
OUTLOOK 14 December, 2020
Advertisement