Advertisement
25 September 2016

मन की बात में पीएम बोले, उरी के हमलावरों को बख्‍शा नहीं जाएगा

google

कश्मीर के मौजूदा हालात पर पीएम ने कहा कि 'कश्मीर के नागरिक देश-विरोधी ताक़तों को समझने लगे हैं, वे ऐसे तत्वों से अपने-आप को अलग करके शांति के मार्ग पर चल पड़े हैं'। उन्होंने यह भी कहा कि हर समस्या का समाधान हम मिल-बैठ करके खोजेंगे, रास्ते निकालेंगे और साथ-साथ कश्मीर की भावी पीढ़ी के लिए उत्तम मार्ग प्रशस्त करेंगे। शान्ति, एकता और सद्भावना ही हमारी समस्याओं का समाधान का रास्ता भी है, हमारी प्रगति का रास्ता भी है, हमारे विकास का भी रास्ता है।

भारतीय सेना की पीठ थपथपाते हुए पीएम ने कहा कि 'हम नागरिकों के लिए, राजनेताओं के लिए, बोलने के कई अवसर होते हैं। हम बोलते भी हैं लेकिन सेना बोलती नहीं है. सेना पराक्रम दिखाती है'। पीएम ने कहा- हमें सेना पर भरोसा है। देशवासी सुख-चैन की ज़िंदगी जी सकें, इसलिए वह अपने पराक्रम से हर साजिश को नाकाम करेगी।

पीएम मोदी ने कहा, 'चाहे अफगानिस्तान हो या बांग्लादेश हो या कोई अन्य देश हो, हमने देखा है कि जहां कहीं से भी आतंकी घटनाओं की खबर आती है, आतंकवादी या तो उस देश (पाकिस्तान) से गए होते हैं या अपराध करने के बाद वहां रह रहे होते हैं'। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत आतंकवाद के समक्ष कभी नहीं झुका है और भविष्य में भी नहीं झुकेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मन की बात, पीएम मोदी, आकाशवाणी, पाकिस्‍तान, आतंकी हमला, man ki bat, terrorism, aakashwani, pm modi
OUTLOOK 25 September, 2016
Advertisement