Advertisement
23 July 2018

अलवर लिंचिंग का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, 20 अगस्त को होगी सुनवाई

लगातार हो रहे मॉब लिंचिंग के मामलों ने हर किसी को हैरानी में डाल दिया है। राजस्थान के अलवर में कथित गोरक्षकों द्वारा की गई रकबर खान की हत्या का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने उस याचिका को मंजूर कर लिया है, जिसमें अलवर मामले को लेकर राजस्थान सरकार और अधिकारियों पर सर्वोच्च अदालत के निर्देशों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है।सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई 20 अगस्त को होगी।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका तहसीन पूनावाला की और से डाली गई है। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने लिंचिंग को लेकर कई दिशा निर्देश जारी किए थे, केंद्र और राज्य सरकारों को निर्देशों का पालन करने को कहा था। लेकिन सुप्रीम कोर्ट  के आदेश के बाद भी देश में इस तरह की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही है।

Advertisement

गौरतलब है कि राजस्थान के अलवर जिले में मॉब लिंचिंग में रकबर खान(अकबर खान) की मौत के मामले में राज्य पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगे हैं। आरोप है कि पुलिस ने रकबर को अस्पताल पहुंचाने में देरी की। जबकी बरामद गायों को पहले गौशाला पहुंचाने को तरजीह दी। यही नहीं, पुलिस ने खुद भी रकबर की पिटाई की। इसके कारण रकबर को अस्पताल पहुंचाने में तीन घंटे की देरी हुई और उसकी मौत हो गई।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Supreme Court, hear plea, Alwar lynching case, plea seeking, contempt action, Rajasthan, Haryana, UP, 20th August.
OUTLOOK 23 July, 2018
Advertisement