Advertisement
23 October 2016

31 अक्तूबर : मोदी सरकार सरदार पटेल की जयंती पर देगी देश को एकता का संदेश

गूगल

देश के मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय मंत्रियों को लिखे एक पत्र में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि देश भर में 31 अक्तूबर खास मौका होता है जब राष्‍ट्रीय एकता, अखंडता और सुरक्षा को अक्षुण्ण बनाए रखने  के प्रति समर्पण दिखाने के लिए राष्‍ट्रीय एकता दिवस मनाया जाता है।

उन्होंने आगे पत्र में लिखा है,  मैं आप लोगों से अनुरोध करता हूं कि राष्‍ट्रीय एकता दिवस को समुचित तरीके से मनाने के लिए संबंधित लोगों को दिशा-निर्देश दें।

गृह मंत्री ने यह भी सलाह दी है कि राज्य और जिला मुख्यालयों में रन फॉर यूनिटी का आयोजन कराया जाए जिसमें समाज के हर वर्ग के लोग हिस्सा लें ताकि राष्‍ट्रीय एकता का संदेश देश के सभी हिस्सों और समाज में पहुंचे।

Advertisement

राजग सरकार 31 अक्तूबर को सरदार पटेल की जयंती को राष्‍ट्रीय एकता दिवस के तौर पर मनाती है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रन फॉर यूनिटी अभियान को झंडा दिखा कर शुरू कर सकते हैं।

पूर्व में कांग्रेस नेतृत्व वाली सप्रंग सरकार इस दिन इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि मनाती थी और मीडिया में व्यापक प्रचार सहित देश भर में कार्यक्रम आयोजित करवाती थी।

पिछले साल इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर मोदी सरकार का जो रूख था उसे कांग्रेस ने अप्रिय और तुच्छ मानसिकता वाला करार दिया था। भाषा एजेंसी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: सरदार पटेल, जयंती, गुजरात, इंदिरा गांधी, कांग्रेस, भाजपा, एकता दिवस, sardar patel, indira Gandhi, gujrat, congress, bjp, rajnath singh, run for unity
OUTLOOK 23 October, 2016
Advertisement