Advertisement
25 September 2020

रिया ने अपने भाई के जरिए सुशांत के लिए ड्रग्स की खरीद की: एनसीबी

ड्रग्स मामले में हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के एक अधिकारी ने बताया कि रिया चक्रवर्ती अपने भाई शोविक चक्रवर्ती के माध्यम से ड्रग्स की खरीद करती थी और अपने प्रेमी और अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को आपूर्ति करती थी।

उन्होंने कहा कि राजपूत मौत मामले के ड्रग्स एंगल की जांच में ब्यूरो ने कई "लिंकेज" और ड्रग सप्लाई नेटवर्क की पड़ताल की है। एनसीबी राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले और बॉलीवुड और ड्रग पेडलर्स के बीच कथित सांठगांठ की जांच कर रही है।

अधिकारी ने कहा कि उपनगर बांद्रा के रहने वाले कथित ड्रग पेडर बासित परिहार से पूछताछ के दौरान शोविक चक्रवर्ती का नाम सामने आया।

Advertisement

परिहार ने कथित तौर पर खुलासा किया कि वह `बड '(मारिजुआना का एक क्यूरेटेड रूप) की खरीद करता था और अपने दोस्त शौविक के लिए वीड निकालता था।

अधिकारी ने कहा कि पूछताछ के दौरान, शौविक ने स्वीकार किया कि वह परिहार और कैज़ान अब्राहिम के माध्यम से वीड और बड की खरीद करता था और उन्हें अपनी बहन रिया को सौंपता था, जिसने सुशांत को दिया था।
उसने दावा किया, राजपूत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा और कुक दीपेश सावंत ने मृतक अभिनेता, के लिए कंट्राबेंड इकट्ठा करने और `जॉइंट्स'(मारिजुआना सिगरेट) बनाने के लिए इस्तेमाल किया।

संपूर्ण जांच का प्रारंभिक बिंदु कुछ व्हाट्सएप चैट ड्रग्स के बारे में था जो कि प्रवर्तन निदेशालय ने रिया और उसके परिवार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच में सामने आए थे। ईडी ने एनसीबी को इन वार्तालापों के बारे में सूचित किया।

अधिकारी ने कहा, "तकनीकी स्तर पर किए गए नेटवर्क विश्लेषण के आधार पर, लिंकेज की खोज की गई और 27 अगस्त और 28 अगस्त की रात को ड्रग्स नेटवर्क के एक न नोड का भंडाफोड़ किया गया।"

उन्होंने कहा कि इस छापे के दौरान अब्बास लखानी और करण अरोड़ा को गिरफ्तार कर लिया गया और उनके कब्जे से बड जब्त कर ली गई। इसने एनसीबी को ज़ैड विलात्रा लीड दिया, जो बांद्रा में एक भोजनालय चलाता है। ज़ैद को पकड़ा गया और उसके कब्जे से 9.55 लाख रुपये, USD 2,081, 180 ब्रिटिश पाउंड और 15 दिरहम बरामद किए गए।

ज़ैद ने कथित तौर पर खुलासा किया कि ये ड्रग पेडलिंग की आय थे। उन्होंने यह भी कहा कि लॉकडाउन के दौरान उनके भोजनालय का व्यवसाय काफी प्रभावित हुआ था, इसलिए उन्होंने मुख्य रूप से बड की पैडलिंग की।

अधिकारी ने कहा, यह उससे पूछताछ थी जिसने एनसीबी को बासित परिहार तक पहुंचाया। कैज़ान अब्राहिम की पूछताछ में ब्यूरो ने उनके कथित ड्रग सप्लायर अनुज केशवानी का लीड पाया। बांद्रा में केशवानी के घर से, 585 ग्राम चरस, 270 ग्राम गांजा और टीएचसी और एलएसडी की छोटी मात्रा के साथ 1.85 लाख रुपये नकद भी जब्त किए गए।

अधिकारी ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी के बाद, "करनजीत, फर्नांडिस, गुप्ता, आफताब मोहम्मद, अंकुश और संकेत" को गिरफ्तार किया गया।

रिया और शौविक अब अन्य गिरफ्तार आरोपियों के साथ न्यायिक हिरासत में हैं। एनसीबी ने अब तक बॉलीवुड टैलेंट मैनेजर जया साहा, राजपूत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी, निर्माता मधु मेंटेना, फैशन डिजाइनर सिमोन खंबाटा अभिनेता रकुल प्रीत सिंह और अभिनेता दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश के बयान दर्ज किए हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rhea Chakraborty, Showik Chakraborty, Sushant Singh Rajput, Narcotics Control Bureau, NCB, nexus between Bollywood and drug peddlers, बॉलीवुड ड्रग्स, ड्रग्स, रिया चक्रवर्ती, शौविक, सुशांत सिंह राजपूत, एनसीबी
OUTLOOK 25 September, 2020
Advertisement