Advertisement
22 July 2020

5 अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन होना तय, पीएम को न्योता, लेकिन आडवाणी जोशी को नहीं मिला निमंत्रण?

Outlook

5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम को तय कर दिया गया है। इसके साथ ही इस बात की संभावना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राम जन्मभूमि आंदोलन के अन्य प्रमुख नेता इस समारोह में शामिल होंगे। इसमें लाल कृष्ण आडवाणी, और मुरली मनोहर जोशी जैसे दिग्गज नेता शामिल हो सकते हैं।

हालांकि, सरकारी सूत्रों ने आउटलुक को बताया कि प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया गया है। अभी उनकी तरफ से इस बात की पुष्टि होना बाकी है कि क्या वो 'भूमि पूजन' में भाग लेंगे। “राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट” और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा भी उन्हें निमंत्रण दिया गया है।

हालांकि, इस समारोह में शामिल होने वाले आडवाणी जैसे अन्य दिग्गजों के बारे में कोई बात अभी तक सामने नहीं आई है। मंदिर निर्माण की देखरेख के लिए केंद्र द्वारा स्थापित ट्रस्ट ने दावा किया है कि उन्होंने आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी जैसे दिग्गजों को आमंत्रित किया है। लेकिन, वरिष्ठ नेताओं के करीबी सूत्रों का दावा है कि अभी तक ऐसी कोई सूचना नहीं मिली है। राम मंदिर आंदोलन में आडवाणी और जोशी सबसे आगे थे।

Advertisement

सूत्रों ने कहा, “कोई कैसे कह सकता है कि आडवाणी जी पीएम के साथ होंगे जबकि उन्हें निमंत्रण नहीं मिला। जबकि, जोशी को भी कोई निमंत्रण नहीं मिला है।“ वास्तव में दोनों नेताओं को बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में अपने बयान दर्ज करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक विशेष सीबीआई अदालत में पेश होने के लिए निर्धारित किया गया है। जोशी का बयान 23 जुलाई को और आडवाणी का बयान 24 जुलाई को दर्ज होना है।

 

   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ram Mandir, Bhoomi Pujan, Ayodhya, Advani, Joshi, Guest List, राम जन्मभूमि, अयोध्या, राम मंदिर, आडवाणी, जोशी
OUTLOOK 22 July, 2020
Advertisement