Advertisement
16 May 2017

लालू यादव के 22 ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे, बेनामी जमीन सौदे का मामला

GOOGLE

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक  दिल्ली और गुड़गांव में 22 स्थानों पर 1000 करोड़ रुपये के बेनामी जमीन सौदे के मामले में छापेमारी की गई है। इसके साथ ही राजद नेता और लालू के करीबी प्रेम चंद गुप्‍ता के ठिकानों पर भी छापे मारे गए हैं।

आयकर विभाग के अधिकारियों ने  बताया कि बेनामी जमीन सौदे को लेकर आज सुबह कुछ रियल एस्टेट एजेंट और व्यापारियों के घर पर छापेमारी की गई है। 

1000 करोड़ की बेनामी सपंत्ति होने का आरोप 

Advertisement

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के परिवार के पास 1000 करोड़ की बेनामी सपंत्ति होने का आरोप है। बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी पिछले कई दिनों से लालू प्रसाद और उनके परिवार वालों पर एक हजार करोड़ से ज्यादा की बेनामी संपत्ति हासिल करने को लेकर खुलासे कर रहे हैं। हालांकि पिछले दिनों बिहार के मुख्‍यमंत्री ने नीतीश कुमार ने इस मामले में कोई टिप्‍पणी करने से इनकार कर दिया था।  

300 सौ से अधिक मामलों पर हो सकती है छापेमारी

बता दें कि आयकर विभाग ने कई शहरों में बेनामी संपत्ति के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। इन लोगों ने अवैध तरीके से हासिल कमाई किसी और के नाम पर रखी है। जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग ऐसे 300 से अधिक मामलों में बेनामी लेनदेन (रोकथाम) कानून के तहत कार्रवाई कर सकती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Lalu Yadav
OUTLOOK 16 May, 2017
Advertisement