Advertisement
07 June 2016

प्रभु बोले, पहले रोज 4 किमी बिछती थी, अब हर दिन 19 किमी पटरी बिछा रहा रेलवे

google

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पश्चिमी यूपी में जरूरत के मुताबिक नई ट्रेन जरूर चलेगी। हम जल्द ही हाईस्पीड और सेमी स्पीड ट्रेनें लाने जा रहे हैं। प्रभु मेरठ रेलवे स्टेशन पर गाजियाबाद-मेरठ-सहारनपुर लाइन के विद्युतीकरण को आम लोगों को समर्पित करने पहुंचे थे। इस दौरान प्रभु ने एसक्लेटर व लिफ्ट का शिलान्यास भी किया। 

 रेल मंत्री सुरेश प्रभु को सादगी पसंद माना जाता है। वे पेशे से भी राजनेता के बजाय चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं। यही वजह है कि वे अन्‍य राजनेताओं से अलग नजर आते हैं। उनकी सादगी की एक बानगी मेरठ रेलवे स्‍टेशन पर देखने को मिली। यहां पर उनके स्‍वागत के लिए काफी संख्‍या में भाजपा कार्यकर्ता और लोग पहुंचे। इससे बचने के लिए सुरेश प्रभु चलती ट्रेन से उतर लिए। ट्रेन जैसे ही प्लेटफॉर्म पर पहुंची, प्रभु ने दूर से ही स्वागत के इंतजार में खड़े कार्यकर्ताओं को देख लिया। कार्यकर्ताओं के स्वागत सत्कार कार्यक्रम से सामना न हो इसके लिए प्रभु पहले ही ट्रेन से उतर गए। हालांकि, उस वक्त ट्रेन धीमी थी। प्रभु इसके बाद सीधे मंच पर पहुंच गए। कार्यकर्ता इस पर भी नहीं माने और मंच पर पहुंच कर उनका स्वागत किया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: रेल मंत्री, सुरेश प्रभु, मोदी सरकार, कामकाज, रेल पटरी, नई ट्रेन, सादगी पसंद, rail minister, suresh prabhu, modi government, rail track, new train, simple suresh
OUTLOOK 07 June, 2016
Advertisement