Advertisement
27 January 2016

दिल्ली एयरपोर्ट के पास दिखा गुब्बारा निकला मौसम विभाग का

गूगल

आईजीआई एयरपोर्ट के करीब एक बड़ा गुब्बारा देखे जाने की सूचना किसी ने फोन पर अधिकारियों को दी थी। आईजीआई हवाई अड्डे के पुलिस उपायुक्त डी के गुप्ता ने बताया कि एक व्यक्ति ने दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) के कॉल सेंटर में फोन कर बताया था कि एयरपोर्ट के पास आसमान में एक बड़ा सा गुब्बारा देखा गया है। इसके बाद सभी एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया। हालांकि मामले की जांच के बाद दिल्ली पुलिस ने कहा है कि वह मौसम विभाग गुब्बारा था, लोगों को डरने की जरूरत नहीं है। 

 

पुलिस उपायुक्त डी के गुप्ता ने बताया कि सभी सुरक्षा एजेंसियों को मामले की जानकारी दे दी गई है। हालांकि, उन्होंने कहा कि पुलिस को कोई गुब्बारा नजर नहीं आया। गुप्ता ने बताया, यह सूचना शाम करीब पांच बजे मिली। फोन करने वाले ने कहा कि बड़ा सा गुब्बारा हवाई अड्डे से आया नगर की ओर जा रहा है। इसके बाद आईजीआई हवाई अड्डे पर अलर्ट जारी कर दिया गया। गौरतलब है कि यह वाकया ऐसे समय में पेश आया है जब राजस्थान के बाड़मेर जिले में पाकिस्तान की सीमा के पास कल ही सुखोई-30 लड़ाकू विमान से एक रहस्यमयी गुब्बारे के आकार की चीज मार गिराई गई थी। भारतीय वायुसेना के रडार ने इसका पता लगाया था। रक्षा अधिकारियों ने आज बताया कि रहस्यमयी चीज में कोई खतरनाक युद्धक सामग्री नहीं थी। इस घटना में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ था।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दिल्ली, इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, हवाई अड्डा, संदिग्ध गुब्बारा, हाई अलर्ट, जांच, मौसम विभाग, दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड, डायल, आईजीआई हवाई अड्डा, पुलिस उपायुक्त, डी के गुप्ता
OUTLOOK 27 January, 2016
Advertisement