Advertisement
08 August 2016

ओबामा को पीछे कर सोशल मीडिया के सरताज होंगे पीएम मोदी

google

लिहाजा सोशल मीडिया में पीएम नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से भी आगे निकलने वाले हैं। 8 सालों के कार्यकाल के दौरान ओबामा अब जल्द ही अपना पद छोड़ने वाले हैं, अब ऐसे में मोदी शिखर पर पहुंच सकते है।

भारत में लोकसभा चुनाव 2019 में होने है। उससे पहले दुनिया में सोशल मीडिया के टॉप पर पहुंचने वाले नेताओं में मोदी सबसे ऊपर हो सकते है। मोदी के नाम पहले ही कई सोशल मीडिया रिकॉर्ड है। 2014 के लोकसभा चुनाव जीतने पर उनका ट्वीट 'भारत जीत गया है' अभी भी देश में सबसे अधिक फॉरवर्ड किया जाने वाला ट्वीट है। 

सोशल मीडिया पर मोदी की मौजूदगी आसानी से नजरअंदाज नहीं की जा सकती। उनके पास अपना मोबाइल ऐप है, जिसे 20 लाख लोग डाउनलोड कर चुके हैं। यह आंकड़ा किसी देश के नेता या देश के प्रमुख के तौर पर सबसे अधिक हैं। मोदी द्वारा किए गए ट्वीट्स को एक माह में करीब 10.7 लाख लोग देखते हैं।

Advertisement

केवल जुलाई में ही नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप पर लगभग दो लाख यूनीक विजिटर्स एक्टिव थे। इस ऐप को रोजाना करीब एक लाख विजिट मिलते हैं। मोदी के फेसबुक पेज को 3.5 करोड़ लाइक्स और ट्विटर पेज को 2.1 करोड़ लोग फॉलो करते हैं, जबकि ओबामा के पास फेसबुक पर 4.9 करोड़ लाइक्स और ट्विटर पर 7.6 करोड़ फॉलोअर्स हैं, लेकिन जनवरी में ओबामा अपना पद छोड़ रहे है। ऐसे में सवाल है कि क्या मोदी उनसे आगे निकले सकते हैं?

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अमेरिका, बराक ओबामा, भारत, प्रधानमंत्री, पीएम मोदी, सोशल मीडिया, फेसबुक, ट़वीटर, pm modi, barack obama, america, social media, twitter, facebook
OUTLOOK 08 August, 2016
Advertisement