Advertisement
20 September 2016

पीएम के आवास का पता बदलकर अब 7 एकात्‍म मार्ग हो जाएगा!

google

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूदा आवास 7 रेसकोर्स रोड को छोड़कर कहीं और रहने नहीं जा रहे हैं।  इसकी जगह उनके घर की ओर जाने वाली सड़क का ही नाम बदलकर एकात्म मार्ग कर दिए जाने का प्रस्ताव है। भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने इस सड़क के नाम को बदले जाने की राह में कदम आगे बढ़ाया है।

देश की राजधानी में कई हाई प्रोफाइल सड़कों के नाम बदलने की कवायद को जारी रखते हुए मीनाक्षी लेखी ने रेसकोर्स रोड का नाम बदलकर एकात्म मार्ग किए जाने का प्रस्ताव रखा है। उन्होंने 9 सितंबर, 2016 को यह प्रस्ताव भेजा है और एनडीएमसी इस पर 22 सितंबर को बैठक करने वाला है।

लेखी ने सरकार से सिफारिश की है कि रेसकोर्स रोड का नाम बदलकर एकात्म मार्ग कर देना चाहिए। क्योंकि देश महान विचारक पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय की जन्‍मशती मना रहा है। ऐसे अवसर पर राजधानी नई दिल्ली में रेसकोर्स रोड का नाम पं. दीनदयाल के एकात्म मानववाद के दर्शन और सिद्धांत को नई पीढ़ियों तक पहुंचाने के लिए इससे बेहतर कुछ और नहीं हो सकता।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पीएम आवास, 7 रेसकोर्स रोड, दिल्‍ली, भारत, भाजपा, मीनाक्षी लेखी, एनडीएमसी, NDMC, pm modi, bjp, bharat, india, congress, 7 racecourse rode
OUTLOOK 20 September, 2016
Advertisement