Advertisement
09 February 2021

पीएम मोदी के आंदोलनजीवी वाले बयान पर टिकैत का तंज, कहा- "हम आंदोलन करते हैं, जुमलेबाजी नहीं"

File Photo

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राज्यसभा में एक बयान दिया था, जिसके बाद राजनीति गर्म हो गई है। किसानों के आंदोलन पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि देश में एक नई जमात पैदा हो गई है। आंदोलनजीवी प्राणी हर बात पर धरने पर बैठ जाते हैं। जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने तंज कसा। टिकैत ने मंगलवार को कहा,  प्रधानमंत्री ने जो आंदोलनजीवी कहा है। हम आंदोलन करते हैं, हम जुमलेबाज तो नहीं हैं। एमएसपी पर कानून बनना चाहिए वो नहीं बन रहा। तीनो काले कानून खत्म नहीं हो रहे हैं। प्रधानमंत्री जी ने 2011 में कहा था कि देश में एमएसपी पर कानून बनेगा। यह जुमलेबाजी थी।"

राज्यसभा में पीएम मोदी ने की थी किसानों से अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में कहा कि हमें एक बार देखना चाहिए कि कृषि परिवर्तन से बदलाव होता है कि नहीं। कोई कमी हो तो उसे ठीक करेंगे, कोई ढिलाई हो तो उसे कसेंगे। मैं विश्वास दिलाता हूं कि मंडियां और अधिक आधुनिक बनेंगी। एमएसपी है, एसएसपी था और एमएसपी रहेगा। 

Advertisement

किसान आंदोलन को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि किसान आंदोलन पर सभी बात कर रहे हैं लेकिन सदन में किसी ने ये नहीं बताया कि किसान आंदोलन क्यों हो रहा है। आंदोलन की मूल बातों पर चर्चा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 86 फीसदी किसानों के पास 2 हेक्टेयर से कम जमीन है। पहले छोटे किसानों को कर्जमाफी का फायदा नहीं मिलता था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM Modi, PM Modi, Rakesh Tikait, We do agitation, Jumlebaazi
OUTLOOK 09 February, 2021
Advertisement