Advertisement
02 April 2015

महबूबा हो सकती हैं केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल

पीटीआइ

बताया जा रहा है कि ८ अप्रैल को यह विस्तार हो सकता है जिसमें केंद्र सरकार से अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री नजमा हेपतुल्ला को कैबिनेट से बाहर किया जा सकता है। इसके अलावा कुछ मंत्रियों के विभाग भी बदले जा सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक  9 अप्रैल को मोदी विदेश यात्रा पर जा रहे हैं, इसलिए संभव है कि 8 अप्रैल को मंत्रिमंडल का विस्तार हो। इस विस्तार में पीडीपी के अलावा शिवसेना भी शामिल हो सकती है। बताया जा रहा है कैबिनेट मे कई मंत्री ऐसे हैं जिनकी कार्यप्रणाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिलकुल भी रास नहीं आ रही है। मोदी ऐसे मंत्रियों को मंत्रिमंडल से हटाकर अपने कैबिनेट में कई नए चेहरों को शामिल कर सकते हैं।

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल के कई सदस्यों के कामकाज को लेकर पार्टी के नेता ही सवाल उठा रहे हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री उन मंत्रियों के स्‍थान पर नए मंत्री बना सकते हैं या फिर उनके कामकाज में बदलाव ला सकते हैं।  मोदी सरकार संसद के आगामी सत्र में राज्यसभा में भूमि अधिग्रहण बिल पेश करने की तैयारी कर रहे है। ऐसे में सरकार के लिए काफी अहम माना जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी की बेंगलुरु में आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा हो सकती है। कार्यकारिणी की बैठक के बाद विस्तार को अंतिम रूप दिया जाएगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, महबूबा मुफ्ती, पीडीपी, भाजपा, शिवसेना, मंत्रिमंडल
OUTLOOK 02 April, 2015
Advertisement