Advertisement
06 September 2016

बिहार और यूपी के लोगों को मिली पीएम मोदी से सबसे अधिक मदद

google

 

इसके लिए आवेदन और जिस कारणों से मदद मांगी जा रही है, उससे संबंधित कागजात दिखाने पड़ते हैं। इन आवेदनों की जांच एक कमेेटी करती है और उसके बाद जिन्हें मदद की जरूरत सबसे अधिक होती है, उन्हें मदद प्राथमिकता के आधार पर दी जाती है। यह मदद पीएम फंड से दी जाती है। पीएमओ से मिले आंकड़ों के अनुसार अब तक सबसे अधिक उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को ही मदद मिली है।

हालांकि आवेदन भी सबसे अधिक इन्हीं दोनों राज्यों से आए। प्रधानमंत्री मोदी के सोशल मीडिया पर सक्रिय होने का असर यह भी हुआ है कि ट्विटर और फेसबुक से भी मदद मांगने की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। पीएमओ सूत्रों के अनुसार कुछ अनुशंसाएं खुद पीएम मोदी ने ट्विटर पर मिले फीडबैक के आधार पर की।

Advertisement

पीएम मोदी से निर्देश मिले हैं कि अगर मदद मांगने वाले की बात सच हो तो उसे तुरंत मदद मुहैया करायी जाए। अमूमन सबसे अधिक मदद स्वास्थ्य कारणों में दी जाती हैलेकिन नये ट्रेंड में पढ़ाई के नाम पर भी मदद दी जा रही है। पीएमओ के अधिकारियों के अनुसार हाल में इस मामले में जागरूकता बढ़ने के बाद मदद मांगने की अपेक्षा भी बढ़ी है।

पीएमओ सूत्रों के अनुसार हाल के दिनों में पीएमओ से मदद मांगने वालों की संख्या में काफी वृद्धि हो गयी है। हर दिन पूरे देश से दर्जनों आवेदन आ रहेे हैंं जिसमें विभिन्न परेशानियों में फंसे लोग मदद की उम्मीद में पीएम मोदी को पत्र लिख रहे हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पीएम मोदी, बिहार, यूपी, पीएमओ, मदद, पत्र, 100 करोड़, फंड, help fund, pm modi, 100 crore, up, bihar
OUTLOOK 06 September, 2016
Advertisement