Advertisement
17 September 2017

पीएम मोदी ने जन्मदिन पर मां से लिया आशीर्वाद, आज देश भर में जश्न

Twitter

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन है। वे अब 67 साल के हो गए। उन्होंने अपने आज के दिन की शुरुआत गांधीनगर में मां हीरा बा से आशीर्वाद लेकर की। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी अपनी मां से मिलने भारी भरकम सुरक्षा व्यस्था के बगैर ही गए। प्रधानमंत्री मोदी के प्रसंशक भी पूरे देशभर में इस खास दिन को मना रहे हैं। इसे लेकर प्रसंशकों के बीच भी जश्न का महौल है। आज पीएम मोदी भी अलग-अलग कार्यक्रमों में दिनभर व्यस्त रहेंगे।

नर्मदा बांध परियोजना का उद्घाटन

नरेंद्र मोदी ने नर्मदा जिले के केवडिया में सरदार सरोवर नर्मदा बांध परियोजना देश को समर्पित किया। इस बांध की ऊंचाई हाल ही में बढ़ाकर 138.68 मीटर की गई है। इस बांध का शिलान्यास देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने किया था, अब इसका उद्घाटन पीएम मोदी ने किया।

Advertisement

स्टेट्यू ऑफ यूनिटीका लिया जायजा

प्रधानमंत्री नर्मदा नदी पर बन रही सरदार पटेल की विशाल प्रतिमा के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया। सरदार पटेल की 182 मीटर ऊंची विशालकाय प्रतिमा के इस प्रोजेक्ट का उदघाटन उन्होंने अक्टूबर 2015 में किया था। इसकी लागत करीब 3 हजार करोड़ रुपये है, जिसे जून 2018 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

 नर्मदा महोत्सव में भी होंगे शामिल

प्रधानमंत्री मोदी नर्मदा महोत्सव के समापन समारोह में भी शिरकत किया और दभोई में लोगों को संबोधित किए।  इसके बाद मोदी वे अमरेली पहुंचेै, जहां  एपीएमसी के नए मार्केट यार्ड का उद्घाटन किए। 


 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM Modi, blesses, mother, birthday, celebrate, across the country, Gujrat
OUTLOOK 17 September, 2017
Advertisement