Advertisement
25 December 2021

अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती आज, राष्ट्रपति-पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने 'सदैव अटल' स्मारक पर दी श्रद्धांजलि, देखें तस्वीरें

ट्विटर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। वह वाजपेयी की समाधि ‘सदैव अटल’ पहुंचे, जहां उन्होंने पूर्व पीएम को पुष्प अर्पित किए। पीएम मोदी के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह और पीयूष गोयल ने भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर सदैव अटल समाधि स्थल पर उन्हें पुष्पांजलि दी।

पीएम मोदी ने वाजपेयी के योगदान की सराहना करते हुए कहा, "आदरणीय अटल जी को उनकी जयंती पर नमन। हम राष्ट्र के लिए उनकी समृद्ध सेवा से प्रेरित हैं। उन्होंने भारत को मजबूत और विकसित बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। उनकी विकास पहल ने लाखों भारतीयों को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया।"

अमित शाह ने अटल विहारी वाजपेयी को याद करते हुए ट्वीट किया, "माँ भारती का परम वैभव लौटाने को जीवन का ध्येय बनाकर अटल जी ने अपने अडिग सिद्धांतों व अद्भुत कर्तव्यनिष्ठा से देश में अंत्योदय व सुशासन की कल्पना को चरितार्थ कर भारतीय राजनीति को नयी दिशा दी। ऐसे अद्वितीय राष्ट्रभक्त आदरणीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर उन्हें चरणवंदन।"

Advertisement

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्विटर पर कहा, ‘मैं अटल जी को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। वे एक महान राष्ट्रवादी थे जिन्होंने एक प्रख्यात वक्ता, अद्भुत कवि, सक्षम प्रशासक और एक उल्लेखनीय सुधारवादी के रूप में अपनी पहचान बनाई। अटल जी के जबर्दस्त योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा. अटल जी को सादर नमन!’

यहां देखें तस्वीरें- 

'सदैव अटल' पर अटल विहारी वाजपेयी को पुष्पांजलि देते राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद

 

पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री को याद करते हुए कहा, "उनकी विकास पहल ने लाखों भारतीयों को किया है प्रभावित"

 

'सदैव अटल' स्मृति स्थल

 

गृह मंत्री अमित शाह ने भी किया अटल विहारी को याद करते हुए ट्वीट किया, "ऐसे अद्वितीय राष्ट्रभक्त आदरणीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर उन्हें चरणवंदन।"

 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अटल विहारी को नमन करते हुए।

 

अटल विहारी वाजपेयी का स्मारक "सदैव अटल"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Atal Vihari Vajpayee, Atal Birth Anniversary, Ram Nath Kovind, Narendra Modi
OUTLOOK 25 December, 2021
Advertisement