Advertisement
31 December 2021

देश में ओमिक्रोन के मामले 1200 के पार, मुंबई-दिल्ली में वायरस की रफ्तार तेज

देश में कोरोना वारयस के ओमिक्रोन वेरिएंट के नए मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। देश में अब तक 1200 से ज्यादा संक्रमितों की पुष्टि की जा चुकी है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में ओमिक्रोन के 198 संक्रमित सामने आए हैं। वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि अब राजधानी में ओमिक्रोन का कम्युनिटी स्प्रेड शुरू हो चुका है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की जानकारी के अनुसार देश में ओमिक्रोन के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1,270 हुई। महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रोन के सबसे ज़्यादा 450 और 320 मामले हैं। ओमिक्रोन के 1,270 मरीज़ों में से 374 मरीज़ रिकवर हो गए हैं। 

महाराष्ट्र ने गुरुवार को ओमिक्रोन संस्करण के 198 नए मामले दर्ज किए, जिसमें अकेले मुंबई में 190 शामिल हैं, जिससे राज्य में इस नवीनतम कोरोनावायरस संस्करण के मामलों की संख्या 450 तक पहुंच गई। लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में नई गाईलाइन जारी कर दी है।

Advertisement

 आंध्र प्रदेश में ओमिक्रोन का एक और नया संक्रमित मिला है। बताया जा रहा है कि यह 52 साल का मरीज संयुक्त अरब अमीरत से बेंगलुरू आया था। उसकी जांच की गई तो वह जीनोम सीक्रेंसिंग में ओमिक्रोन की पुष्टि हुई। अब तक यहां नए वेरिएंट के 17 मरीज सामने आ चुके हैं।

 पश्चिम बंगाल में गुरुवार को ओमिक्रोन के 5 नए केस मिले। इसके साथ ही ओमिक्रोन के अब तक 16 मामले हो चुके हैं।

देश में 2 दिसंबर को ओमिक्रोन संस्करण का पहला मामला सामने आया है और इसकी संख्या 1200 के करीब पहुंच चीकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि दुनिया के 121 देशों में ओमिक्रोन के 3.30 लाख से अधिक मामले आ चुके हैं। 59 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ओमिक्रोन वेरिएंट, कोरोना वायरस, ओमिक्रोन का खतरा, देश में ओमिक्रोन मरीज, Omicron variant, corona virus, danger of Omicron, Omicron patients in the country
OUTLOOK 31 December, 2021
Advertisement