Advertisement
09 January 2022

12 जनवरी से शुरू होगी नीट-पीजी काउंसलिंग, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने रविवार को कहा कि नीट-पीजी काउंसलिंग 12 जनवरी से शुरू होगी।

सुप्रीम कोर्ट ने 7 जनवरी को एक अंतरिम आदेश में वर्ष 2021-22 के लिए नीट-पीजी प्रवेश के लिए चिकित्सा परामर्श फिर से शुरू करने की अनुमति दी। इसने 27 प्रतिशत ओबीसी और 10 प्रतिशत ईडब्ल्यूएस कोटा की वैधता को भी बरकरार रखा।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रेजिडेंट डॉक्टरों को दिए गए आश्वासन के अनुसार माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का पालन करते हुए मेडिकल काउंसलिंग कमेटी द्वारा 12 जनवरी 2022 से नीट-पीजी काउंसलिंग शुरू की जा रही है।

Advertisement

मंडाविया ने  एक ट्वीट में कहा, "रेसीडेंट डॉक्टरस को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दिए आश्वासन अनुसार, माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद एमसीसी द्वारा नीट-पीजी काउन्सलिंग 12 जनवरी 2022 से शुरू की जा रही है। इससे कोरोना से लड़ाई में देश को और मज़बूती मिलेगी। सभी उम्मीदवारों को मेरी शुभकामनाएं।"

इसके परिणाम सितंबर के अंतिम सप्ताह में घोषित किए गए थे, जिसके बाद लगभग 45,000 स्नातकोत्तर सीटों के लिए छात्र काउंसलिंग शुरू होने का इंतजार कर रहे थे। पूरे देश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों के रेजिडेंट डॉक्टरों ने पिछले महीने काउंसलिंग को तेज करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और काम का बहिष्कार किया।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: NEET-PG counselling, Union Health Minister Mansukh Mandaviya, Supreme Court, नीट पीजी काउंसिलिंग, सुप्रीम कोर्ट
OUTLOOK 09 January, 2022
Advertisement