Advertisement
26 October 2021

रेव पार्टी ड्रग्स मामला: बॉम्बे हाईकोर्ट में 7 घंटे की बहस के बाद भी आर्यन को नहीं मिली जमानत, कल दोपहर 2:30 बजे फिर होगी सुनवाई

File Photo

मुंबई क्रूज रेव पार्टी मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्योरो (एनसीबी) द्वारा गिरफ्तार किए अभिनेता शाहरूख खान के बेटे एक्टर आर्यन खान को एक और रात जेल में गुजारनी पड़ेगी। कल यानी बुधवार को दोपहर 2:30 फिर इस पर सुनवाई होगी। आज मंगलवार को करीब सात घंटे की जोरदार बहस कोर्ट रूम में जस्टिस साबरे के सामने दोनों पक्षों में चली। लेकिन, कोई नतीजा नहीं निकल पाया। आर्यन खान समेत तीन अन्य को एनसीबी ने गोवा जा रही क्रूज पर कार्रवाई कर हिरासत में लिया था और फिर गिरफ्तार किया था। 2 अक्टूबर को ये कार्रवाई की गई थी। जिसके बाद से आर्यन एनसीबी कस्टडी और जेल में हैं। वो करीब 22 दिनों से सलाखों के पीछे हैं। कोर्ट में आर्यन की तरफ से ये भी कहा गया कि एक दिन बोलकर  22 दिनों से वो जेल में हैं।

ये भी पढ़ें-  क्रूज ड्रग्स मामलाः नवाब मलिक ने कहा-वानखेड़े नाम की कठपुतली, जल्द ही जाएगी नौकरी, NCB के जोनल निदेशक ने दी ये चेतावनी

ये भी पढ़ें- ड्रग केस: वानखेड़े, पांच अन्य के खिलाफ ‘जबरन वसूली’ को लेकर एफआईआर दर्ज करने का अनुरोध

Advertisement

बॉम्बे हाईकोर्ट में देश के जानेमाने वकील और पूर्व अटॉर्नी जनरल (एजी) मुकुल रोहतगी आर्यन की तरफ से पेश हुए हैं। मुकुल रोहतगी ने आज अपनी सारी दलीलें कोर्ट के सामने पेश कर दी हैं। मुकुल के साथ एडवोकेट सतीश मानशिंदे भी कोर्ट में पेश हुए हैं। मानशिंदे ने स्पेशल कोर्ट के बाद सेशन कोर्ट में आर्यन की जमानत के लिए अर्जी लगाई थी। लेकिन, यहां से भी उन्हें निराशा हाथ लगी है।

अब मामले को बॉम्बे हाईकोर्ट में जस्टिस नितिन वी सामरे के सामने पूर्व एजी रोहतगी ने रखा है। अपनी दलीलों में मुकुल रोहतगी ने ये साफ किया है कि उन्हें एनसीबी या अभियोजन पक्ष से किसी से भी कोई शिकायत नहीं है। उन्होंने कहा, ये जमानत का एक उपयुक्त मामला है। 

अपनी दलील पेश करते हुए मुकुल रोहतगी ने चैट का भी जिक्र क्रिया। मुकुल रोहतगी ने अपनी दलील पेश करते हुए कहा कि आर्यन और अन्य के बीच कुछ महीने पहले चैट हुई थी लेकिन ये चैट किसी गेम को लेकर हुई थी। इसे बिलकुल अलग तरह से एनसीबी द्वारा दर्शाया गया है। उन्होंने कहा ये चैट 12 महीने पुराने हैं। सभी बच्चे पोकर गेम खेल रहे थे। 

आर्यन की तरफ से पैरवी करते हुए मुकुल रोहतगी ने कहा कि आर्यन किसी भी ड्रग रैकेट में शामिल नहीं है। एनसीबी के पास कोई सबूत नहीं है कि आर्यन इस ड्रग्स रैकेट में शामिल हैं।

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: NCB, Cruise Drug case, Aryan Khan, Bombay High Court, Shahrukh Khan, Sameer Wankhede, Mumbai, Bollywood
OUTLOOK 26 October, 2021
Advertisement