Advertisement
02 January 2022

नवाब मलिक ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- 'बैकडेट में एनसीबी ने बदला है पंच और पंचनामा'

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने रविवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया गया कि एक एनसीबी अधिकारी ने एक मामले में पूर्व की तारीख के पंचनामा पत्रों पर हस्ताक्षर करने के लिए 'पंच' को बुलाया था।

मलिक की यह टिप्पणी तब आई है जब एनसीबी ने ड्रग्स के एक मामले में अपने दामाद को दी गई जमानत को रद्द करने के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इस मामले में संपर्क करने पर, एनसीबी के एक अधिकारी ने मलिक के आरोपों का खंडन किया और उन्हें "झूठा और निराधार" करार दिया।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए मलिक ने दो ऑडियो क्लिप भी जारी किए। एक ऑडियो एनसीबी अधिकारी द्वारा एक मामले से संबंधित पुराने कागजात पर हस्ताक्षर करने के लिए एक पंच (गवाह) 'मैडी' को बुलाए जाने के बीच की कथित बातचीत से जुड़ा था।

Advertisement

एक अन्य ऑडियो कथित तौर पर पंच और एनसीबी के मुंबई जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के बीच एक फोन कॉल का था, जिसका केंद्रीय ड्रग-विरोधी एजेंसी के साथ कार्यकाल 31 दिसंबर को समाप्त हो गया था।

मलिक ने कहा कि 'एनसीबी का झूठ थमने का नाम नहीं ले रहा है...जिस तरह से अधिकारियों ने कोरे कागजों पर गवाहों के दस्तखत करवाकर, लोगों को झूठे मामलों में फंसाकर फर्जी मामले बना दिए हैं और अब, मामलों को ठीक करने के लिए, वे पंचों को पिछले तारीख के पंचनामा पत्रों पर हस्ताक्षर करने के लिए बुला रहे हैं।

राकांपा प्रवक्ता ने कहा, "मैं इस मामले में एक अदालत का दरवाजा खटखटाने जा रहा हूं।"

मलिक ने कहा कि उनके दामाद समीर खान - जिन्हें पिछले साल ड्रग्स के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था और बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था। उन पर दबाव बनाने के लिए चुना गया, लेकिन वह एनसीबी अधिकारियों के "झूठ का पर्दाफाश" करना जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा कि एजेंसी को उच्च न्यायालय में अपील करने का अधिकार है यदि वे आदेश से संतुष्ट नहीं हैं, लेकिन (अभिनेत्री) रिया और शोनिक चक्रवर्ती के मामले (अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़ा एक ड्रग केस) में अपील लंबित है। अदालत से (समीर खान के मामले से संबंधित) कागजात (सार्वजनिक डोमेन में) आते तो बेहतर होता।

मंत्री ने दावा किया, "लेकिन जिस तरह से पीआर एजेंसियों ने एनसीबी के अहस्ताक्षरित कागजात प्रसारित किए, वह इसके पीछे की गलत मंशा को दर्शाता है।"


मलिक ने बिना किसी का नाम लिए यह भी दावा किया कि राज्य के एक "बहुत वरिष्ठ भाजपा नेता" मुंबई में केंद्रीय एजेंसी में वानखेड़े के सेवा विस्तार के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय से पैरवी कर रहे हैं।

संपर्क किए जाने पर, एनसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि 'मैडी' व्यक्ति, जो एक एनसीबी अधिकारी (ऑडियो क्लिप में) से बात कर रहा है, एक मामले के गवाहों में से एक है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: नवाब मलिक, एनसीबी अधिकारी, समीर वानखेड़े, Nawab Malik, NCB Officer, Sameer Wankhede
OUTLOOK 02 January, 2022
Advertisement