Advertisement
09 May 2021

कोरोना से बिगड़ते हालातों को लेकर केंद्र पर फिर बरसे ओवैसी, कहा- अब तक की सबसे अवैज्ञानिक सरकार

file photo

देश में चल रहे कोविड हालातों को लेकर एआईएमआईएम सुप्रीमो और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर केंद्र सरकार के खिलाफ आक्रामक रूख किया है। केंद्र सरकार को अब तक की सबसे अवैज्ञानिक सरकार कहते हुए ओवैसी ने कहा कि पहली लहर के बाद सरकार ने जीत का ऐलान कर दिया और खुद से ही खुद को शाबाशी दे दी। उन्होंने कहा कि अब दूसरी लहर के कहर को देखकर सरकार कुछ भी कहने से कतरा रही है। उनके अपने वैज्ञानिक सलाहकार तीसरी लहर को लेकर असमंजस की स्थिति में हैं।

ओवैसी ने मोदी सरकार से सवाल किया कि क्या सरकार के आदेश पर वैज्ञानिक सलाहकार विजय राघवन के उस बयान पर आई है जिसमें उन्होंने तीसरी लहर की आशंका को व्यक्त किया है?

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नेशनल टास्क फोर्स गठित करने को लेकर उन्होंने अपने अगले ट्वीट में कहा कि अगर दूसरी लहर के लिए सरकार तैयार रहती और उसका रवैया लापरवाही भरा नहीं होता तो इसकी जरूरत ही नहीं होती। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का यह कदम दर्शाता है कि सरकार किस तरह संवैधानिक संस्थाओं की स्वतंत्रता को खंडित करने की कोशिश कर रही है। यह एक प्रकार से कार्यकारी के क्षेत्र में न्यायालय का हस्तक्षेप है।

Advertisement

पढ़ें - देश में ऑक्सीजन के वितरण और जरूरत पर नजर रखने के लिए SC ने बनाई टास्क फोर्स, 10 मशहूर डॉक्टर भी शामिल

 बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान देश भर में ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को नेशनल टास्क फोर्स का गठन किया है। इस टास्क फोर्स में 12 सदस्य होंगे। ये टास्क फोर्स राज्यों में ऑक्सीजन और जरुरी दवाओं के वितरण को देखेगी। इस टास्क फोर्स में 10 प्रसिद्ध डॉक्टर होंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: एआईएमआईएम सुप्रीमो, सांसद असदुद्दीन ओवैसी, दूसरी लहर का कहर, देश में कोरोना, नेशनल टास्क फोर्स, ऑक्सीजन की किल्लत, अवैज्ञानिक सरकार, भाजपा सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, AIMIM Supremo, MP Asaduddin Owaisi, Second wave havoc, Corona in the country, National tas
OUTLOOK 09 May, 2021
Advertisement