Advertisement
15 July 2015

मेमन को फांसी पर अदालत के फैसले का पालन करेंगे : फडणवीस

गूगल

 

फडणवीस ने कहा जो भी किया जायेगा उसे उपयुक्त समय पर सार्वजनिक किया जायेगा। फडणवीस इस समय दिल्ली में हैं। उन्होंने कहा क‌ि उच्चतम न्यायालय ने इस मुद्दे पर फैसला दिया था। न्यायालय की तरफ से जो निर्देश दिए जाएंगे महाराष्ट्र सरकार उसके अनुरूप कार्य करेगी। जब उचित समय आएगा तो हम लोग इस मुद्दे पर और सूचना उपलब्ध कराएंगे।

 

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि उच्चतम न्यायालय और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा फांसी की सजा पर उसकी अपील को रद्द किए जाने के खिलाफ अगर मेमन की याचिका को उच्चतम न्यायालय खारिज कर देता है तो उसे फांसी दी जाएगी। मेमन नागपुर केंद्रीय कारागार में बंद है जहां रिपोर्ट के अनुसार फांसी दिए जाने की सुविधा है। एक वरिष्ठ जेल अधिकारी ने पीटीआई भाषा को बताया कि फांसी की तारीख पर फैसला उपचारात्मक याचिका पर उच्चतम न्यायालय के फैसले पर निर्भर करता है।

 

मेमन की फांसी की तारीख लीक होने की आलोचना

इसी बीच नागपुर जेल के अधिकारियों ने फांसी की संभावित तिथि की सूचना से जुड़े प्रश्न को टाल दिया। जब उनसे यह पूछा गया कि क्या जेल को डेथ वारंट मिल गया है तो जेल अधीक्षक योगेश देसाई ने कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि यह सरकार के स्तर की बाते हैं और उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। जेल अधिकारियों ने हालांकि कहा कि जेल में फांसी देने के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध है।

 

दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के विधायक अबू असीम आजमी ने मेमन को फांसी दिए जाने की तारीख के लीक होने को लेकर राज्य सरकार की आलोचना की है। विधान भवन के आगे आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए आजमी ने कहा जब कसाब और अफजल गुरू की फांसी की तारीख को लेकर उतनी गोपनीयता बरती गई तो मेमन को फांसी दिए जाने की तारीख मीडिया के माध्यम से क्यों घोषित की जा रही है? सपा नेता ने कहा कि सरकार सांप्रदायिक माहौल बनाना चाहती है। उन्होंने यह भी कहा कि उच्चतम न्यायालय के समक्ष याचिका के विचाराधीन होने के बावजूद फांसी की तिथि की घोषणा गलत है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मुंबई विस्फोट, याकूब मेमन, mumbai blast, yakub memon
OUTLOOK 15 July, 2015
Advertisement