Advertisement
23 December 2022

कोरोना वायरस: भारत में भी चिंताएं बढ़ीं, राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ केंद्र की बैठक आज

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया चीन सहित कुछ देशों में कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर शुक्रवार को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।


मंडाविया ने गुरुवार को राज्यसभा में वायरल संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए भारत की तैयारियों पर एक बयान दिया।

उन्होंने कहा कि स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है। मंत्री ने यह भी कहा कि चीन और भारत के बीच कोई सीधी उड़ान नहीं है, लेकिन पड़ोसी देश के लोग अन्य मार्गों से यहां पहुंचते हैं।

उन्होंने कहा कि ध्यान यह सुनिश्चित करने पर है कि वायरस का कोई नया संस्करण देश में प्रवेश न करे, साथ ही साथ, यात्रा करने में कोई बाधा नहीं है।

जैसा कि चीन और कुछ अन्य देशों में कोविड मामलों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को शालीनता के प्रति आगाह किया, कड़ी निगरानी का आह्वान किया और निर्देश दिया कि चल रहे निगरानी उपायों, विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर, को मजबूत किया जाए।

मोदी ने स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक में दोहराया, "कोविड अभी खत्म नहीं हुआ है और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर लोगों से मास्क पहनने का आग्रह किया।"
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय से कहा है कि शनिवार से प्रत्येक अंतरराष्ट्रीय उड़ान में भारत आने वाले यात्रियों में से 2 प्रतिशत का हवाई अड्डों पर आगमन के बाद कोविड परीक्षण सुनिश्चित किया जाए ताकि देश में कोरोना वायरस के किसी भी नए संस्करण के प्रवेश के जोखिम को कम किया जा सके।

Advertisement

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Union Health Minister Mansukh Mandaviya, COVID-19 cases, COVID in india
OUTLOOK 23 December, 2022
Advertisement