Advertisement
11 June 2017

महात्मा गांधी के पोते राजमोहन ने कहा, ‘वे चतुर बनिया से कहीं ज्यादा थे’

FILE PHOTO

महात्मा गांधी के पोते राजमोहन गांधी ने कहा है, "भारत में ब्रिटिश शेरों और सांप्रदायिक जहर वाले सांपों पर जीत हासिल करने वाला शख्स चतुर बनिया से कहीं ज्यादा था।"

मीडिया सूत्रों के मुताबिक राजमोहन ने कहा, " महात्मा का लक्ष्य बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह से कहीं अलग होता। उनका लक्ष्य शाह जैसे लोगों के उलट आज बेकसूर और कमजोर लोगों का शिकार करने वाली ताकतों को पराजित करना होता।"

बता दें कि महात्मा गंधी के पोते  राजमोहन बायोग्राफर और अमेरिका की इलिनोइस यूनिवर्सिटी में रिसर्च प्रोफेसर हैं। बता दें अमित शाह ने 9 जून को रायपुर में एक प्रोग्राम में महात्मा गांधी को चतुर बनिया बताया था।

Advertisement

गोपालकृष्ण गांधी ने भी दिया बयान

महात्मा गांधी के एक और पोते गोपालकृष्ण गांधी ने भी शाह के बयान पर अपनी बात रखी है। गोपालकृष्ण ने कहा, "मुझे तो चतुर बनिया बयान पर हंसी आती है। हालांकि ऐसा कहना ठीक नहीं है, यह एक शरारत है।"

गौरतलब है कि अमित शाह छत्तीसगढ़ के दौरे के दूसरे दिन 9 जून को शाह ने रायपुर में कहा था, "महात्मा गांधी चतुर बनिया थे, इसीलिए उन्होंने कहा था कि कांग्रेस को खत्म कर दो।" कांग्रेस में लोकतंत्र की चर्चा करते हुए शाह ने यह भी कहा था, "सोनिया के बाद अध्यक्ष कौन है ये सबको पता है। मेरे बाद कौन होगा ये किसी को पता नहीं है। कांग्रेस का कोई सिद्धांत नहीं है। उसमें लोकतंत्र भी नहीं है। उस पर परिवारवाद हावी है।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mahatma Gandhi, grandson, Rajamohan, chatur baniya, AMIT SHAH, BJP, CHHATTISGARH
OUTLOOK 11 June, 2017
Advertisement