Advertisement
31 January 2021

किसानों को मिला गुर्जर समुदाय के दिग्गज नेता का समर्थन, बीजेपी विधायक पर साधा निशाना

social media/ twitter

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रमुख गुर्जर नेता मदन भैया ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे विरोध में अपने समुदाय का समर्थन भारतीय किसान यूनियन को दिया है। साथ ही उन्होंने शनिवार को भाजपा के लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधा। बता दें कि किसानों द्वारा नंद किशोर गुर्जर पर आरोप लगाए गए थे कि गाजीपुर के विरोध स्थल पर 26 जनवरी को हिंसात्मक प्रदर्शन करते हुए 'किसान विरोधी काम' किया। हालांकि नंद किशोर ने आरोपों से इनकार किया है।

मदन भैया ने कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर किसान दो महीने से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और नए कानूनों को वापस लेने की मांग के लिए ठंड का सामना कर रहे हैं और उनका आंदोलन गैर-राजनीतिक और शांतिपूर्ण है। इसके साथ ही उन्होंने आंदोलन में नई ऊर्जा लाने के लिए बीकेयू नेता राकेश टिकैत और उनके समर्थकों की सराहना की।

26 जनवरी को हुई हिंसा पर टिप्पणी करते हुए, मदन भैया ने कहा, 'एक राष्ट्र-विरोधी तत्व द्वारा किए गए हंगामे ने पूरे देश को शर्मिंदा किया है और इस वजह से प्रदर्शनकारी किसानों ने निर्दोष होने के बावजूद अपने आप को हतोत्साहित महसूस किया।

Advertisement

उन्होंने कहा कि गुर्जर को एक किसान समुदाय के रूप में भी पहचाना जाता है। यदि कोई भी समुदाय का सदस्य हंगामा करने के इरादे से इन विरोध प्रदर्शन में जाता है तो यह सभी गुर्जरों की प्रतिष्ठा पर आघात होगा।

मदन भैया ने गाजीपुर सहित दिल्ली की कई सीमाओं पर कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के लिए गुर्जर समुदाय का समर्थन बढ़ाया, जहां 28 नवंबर 2020, से बीकेयू के सदस्य और समर्थक डेला डाले हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Madan Bhaiya supported the Gurjar community, farmers protest, Agricultural law movement, Nand Kishore Gurjar, मदन भैया का गुर्जर समुदाय का समर्थन, नंद किशोर गुर्जर, कृषि कानून आंदोलन, किसान विरोध प्रदर्शन, भारतीय किसान यूनियन
OUTLOOK 31 January, 2021
Advertisement