Advertisement
08 November 2015

मोदीजी अब विदेशी दौरे बंद कीजिए, सरकार चलाइए: केजरीवाल

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बिहार के नतीजों को नफरत की राजनीति के खिलाफ जनादेश करार दिया है। केजरीवाल और राहुल गांधी ने कहा कि मोदी का घमंड टूटा है। गौरतलब है कि भाजपा ने बिहार का चुनाव पीएम मोदी को आगे रखकर और सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की कोशिशों के साथ लड़ा था। लेकिन बिहार में भाजपा और उसके सहयोगी दलों को मुंह की खानी पड़ी है।  

केजरीवाल ने पीएम मोदी पर तीखा वार करते हुए कहा कि अब मोदी जी को कुछ दिनों के लिए अपने विदेशी दौरे कैंसिल कर देने चाहिए और भारत में रूककर सरकार चलाने पर ध्‍यान देना चाहिए। महंगाई और बेरोजगारी की वहज से आम जनता का बुरा हाल है। केजरीवाल ने कहा कि नफरत की राजनीति करने वालों को बिहार की जनता ने मुहंतोड़ जवाब दिया है। मोदी जी के काम पर सवाल खड़े हो रहे हैं। ये नतीजे भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी के काम करने के तौर-तरीकों पर भी सवाल खड़े करते हैं। 

यह मोदी के लिए मैसेज: राहुल गांधी 

Advertisement

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने महागठबंधन की ऐतिहासिक जीत पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह एनडीए की हार नहीं बल्कि पीएम मोदी के लिए मैसेज है। आरएसएस, भाजपा और मोदी जी को यह समझना चाहिए कि वे देश काे बांट नहीं सकते। यह सच्‍चाई की जीत है और हिंदू को मुसलमानों से लड़कार चुनाव नहीं जीता जा सकता। राहुल गांधी ने चुटकी लेते हुए कहा कि अब प्रधानमंत्री जी को विदेश यात्राएं बंद कर सरकार चलाने और गरीबों, किसानों और आम जनता की समस्‍याओं पर ध्‍यान देना चाहिए। राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को सलाह दी कि घमंड थोड़ा कम करें।

अब भाजपा में होगी शाह पर चर्चा: राज ठाकरे 

महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने बिहार चुनाव के नतीजों पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा है कि अब भाजपा में शाह पर चर्चा शुरू होगी। 

निपट गया, बिहारी और बाहरी का मुद्दा: शत्रुघ्‍न सिन्‍हा 

अपने बागी तेवरों से भाजपा के लिए लगातार मुश्‍किलें खड़ी कर रहे शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने बिहार में पार्टी की हार पर कहा कि अब बिहारी और बाहरी का मुद्दा निपट गया है। यह बिहार के लोगों और लोकतंत्र की जीत है। 

यह मोदी की व्‍यक्तिगत हार: ओवैसी 

बिहार चुनाव में एंट्री मारकर महागठबंधन में खलबली मचाने वाली एआईएमआईएम (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि यह प्रधानमंत्री मोदी की व्‍यक्तिगत हार है। छह सीटों पर चुनाव लड़ने वाली ओवैसी की पार्टी हालांकि बिहार चुनाव में अपना खाता भी नहीं खोल पाई है। 

 

 

 

 

 

 

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 08 November, 2015
Advertisement