Advertisement
05 March 2017

त्राल मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद, दो आतंकवादी मारे गए

google

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकवादी आकिब भट उर्फ अकिब मौलवी , एक अन्य आतंकवादी सैफउल्लाह उर्फ ओसामा मारे गए हैं। आकिब पिछले तीन वर्षों से इस क्षेत्र में सक्रिय था और आतंकवादी सैफउल्लाह उर्फ ओसामा पाकिस्तानी आतंकवादी था और जैश ए मोहम्मद के लिए काम करता था।

उन्होंने बताया कि इस अभियान की अगुआई करने वाले पुलिस कांस्टेबल मुजूर अहमद नायक शहीद हो गए। अभियान शनिवार शाम सात बजे से शुरू हो कर रविवार सुबह साढ़े छह बजे तक चला।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र में छिपे आतंकवादी भट ने तड़के अपने पिता को फोन कर उन्हें अलविदा कहा। वह स्थानीय निवासी था और उसका पैतृक मकान त्राल के हायना में था।

Advertisement

सुरक्षा बलों को दो आतंकवादियों के एक कारपेंटर के मकान में छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने क्षेत्र को घेर लिया। सुरक्षा बलों ने शाम सात बजे आतंकवादी को देखा और इसके बाद दोनों ओर से गोलियां चलीं।

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों को भाग निकलने में मदद करने के लिए स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आए और उन्होंने आतंकवादी विरोधी अभियान में लगे जवानों पर पथराव किया लेकिन पुलिस और सुरक्षाबलों ने स्थिति पर काबू पा लिया। लोगों की गतिविधियों को देखते हुए क्षेत्र में कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं।

इन झड़पों के दौरान कुछ बदमाशों ने सीआरपीएफ के एक जवान की रायफल छींन ली इसके अलावा सेना के मेजर आर रेशी गोली लगने से घायल हो गए हैं, उन्हें उपचार के लिए बेस अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत स्थिर है। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: त्राल, कश्‍मीर, मुठभेड़, आतंकवादी, terrorist, Kashmir, encounter
OUTLOOK 05 March, 2017
Advertisement