Advertisement
03 November 2015

इंद्राणी ने दी आवाज के नमूने की जांच पर सहमति

गूगल

सीबीआई ने पिछले सप्ताह अदालत के समक्ष एक आवेदन पेश करके उसकी आवाज के नमूने मांगे थे। सीबीआई ने ये नमूने इसलिए मांगे थे ताकि उसके पास मौजूद कथित तौर पर इंद्राणी की आवाज वाले कॉल रिकॉर्डों में दर्ज आवाज की जांच की जा सके।

मजिस्टेट आर.वी. एडोन ने सीबीआई के आवेदन को मंजूर करके यह निर्देश दिया कि आवाज के नमूने का परीक्षण करने के दौरान जेल के नियमों का पालन किया जाए। इंद्राणी को आज जब अदालत में पेश किया गया तो मजिस्टेट ने सीबीआई की अर्जी का उल्लेख किया। इस पर इंद्राणी ने पूछा- यह किस बारे में है? यह किस चीज के साथ मिलान के लिए है? तब अदालत ने उसे विशेष सरकारी वकील के आने तक इंतजार करने के लिए कहा। विशेष सरकारी वकील कविता पाटिल के आने पर भी उसने सवाल दोहराए। इंद्राणी ने कहा, मैं अपनी सहमति दूंगी लेकिन मैं जानना चाहती हूं कि यह (आवाज के नमूने का परीक्षण) किस चीज से मेल कराने के लिए है? पाटिल ने इंद्राणी को बताया कि उसकी आवाज के नमूने कुछ आवाजों के साथ मेल कराने के लिए चाहिए। तब इंद्राणी ने अपनी सह‌मति दे दी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: शीना बोरा हत्याकांड, इंद्राणी मुखर्जी, सीबीआई, आवाज के नमूने, अदालत, सहमति, Sheena Bora murder, Indrani Mukherjee, CBI, voice samples, the court, consent
OUTLOOK 03 November, 2015
Advertisement