Advertisement
09 July 2015

भारत का रक्षा मंत्री हूं, पाकिस्‍तान का नहीं: पर्रिकर

PTI

लखनऊ। परमाणु हथियारों के इस्तेमाल से जुड़े पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ के बयान को खारिज करते हुए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि भारत अपनी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है। पर्रिकर ने आज यहां छावनी बोर्ड के नवनियुक्त सदस्यों के कार्यक्रम के इतर संवाददाताओं के सवाल के जवाब में कहा, हर सवाल का जवाब दिया जाना जरूरी नहीं है। मैं भारत का रक्षा मंत्राी हूं, पाकिस्तान का नहीं। भारत अपनी सीमाओं की सुरक्षा करने में सक्षम है।

यह बात उन्होंने पाकिस्तानी रक्षा मंत्री आसिफ द्वारा एक टेलीविजन साक्षात्कार के दौरान की गई उस टिप्पणी के बारे में कही कि यदि अपनी रक्षा के लिए आवश्यक हुआ तो हम परमाणु बम का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह प्रतिरक्षा के लिए बनाए गए हैं दिखाने के लिए नहीं।

संयुक्त राष्ट्र में मुंबई आतंकी हमले के मास्टर माइंड जकीउर रहमान लखवी को पाकिस्तान द्वारा जेल से रिहा किए जाने के मामले में पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई के लिए भारत के प्रस्ताव को चीन द्वारा रोकने के मुद्दे पर पार्रिकर ने कहा, यह विषय मुझसे जुडा हुआ नहीं है। यह विदेश मंत्राालय और प्रधानमंत्री से संबंधित है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रूसी नगर उफा में कल चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से हुई लगभग डेढ़ घंटे की मुलाकात में इस मुद्दे को रखा है।

Advertisement

 

वन रैंक, वन पेंशन पर जल्‍द मिलेगी खुशखबरी 

वन रैंक, वन पेंशन के बारे में पर्रिकर ने कहा है कि यह अंतरविभागीय मामला है। जहां तक रक्षा मंत्राालय का सवाल है, हमारा काम पूरा हो गया है। इसमें समय लग रहा है, मगर इतना कह सकते है कि जल्दी ही खुशखबरी मिलने वाली है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मनोहर पर्रिकर, रक्षा मंत्री, पाकिस्‍तान, परमाणु बम, बयान, Defence Minister of India, MANOHAR PARRIKAR, Pakistan
OUTLOOK 09 July, 2015
Advertisement