Advertisement
02 October 2020

हाथरस मामला: दिल्ली के जंतर मंतर पर सैकड़ों जुटे, केजरीवाल ने कहा- यूपी हो या राजस्थान, कहीं भी न हो ऐसी घटना

14 सितंबर को उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 वर्षीय दलित लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार के मामले के विरोध में सैकड़ों प्रदर्शनकारी दिल्ली के जंतर-मंतर पर एकत्र हुए हैं।  सामूहिक दुष्कर्म पर कार्रवाई की मांग को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इसमें पहुंचे हैं।

 इस दौरान केजरीवाल ने कहा, "इस मुद्दे पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। यूपी, मध्य प्रदेश, राजस्थान, मुंबई या दिल्ली में ऐसी घटना क्यों होनी चाहिए? देश में कोई बलात्कार की घटनाएं नहीं होनी चाहिए।"

माकपा नेता वृंदा करात भी जंतर-मंतर पर प्रदर्शन में शामिल हुईं और उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को बर्खास्त करने की मांग की।

वहीं युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता महात्मा गांधी की वेशभूषा में नजर आए।

Advertisement

इससे पहले दिन में, इंडिया गेट के आसपास नियोजित विरोध प्रदर्शनों के बीच दिल्ली पुलिस ने कहा था कि धारा 144 के तहत लगाए गए प्रतिबंधों के कारण इंडिया गेट के आसपास किसी भी सभा की अनुमति नहीं दी जाएगी।

उन्होंने यह भी कहा कि जंतर मंतर पर अधिकतम 100 लोगों का जमावड़ा स्वीकार्य है और वह भी सक्षम अधिकारी की पूर्व अनुमति से।

पुलिस ने कहा था,  "आम जनता को यह सूचित किया जाता है कि डीडीएमए के आदेश के मद्देनजर 03.09.2020 की कुल संख्या में 100 व्यक्तियों का जमावड़ा निर्धारित स्थान यानी जंतर मंतर पर स्वीकार्य है और वह भी प्राधिकारी की पूर्व अनुमति से।"

शाम करीब 5 बजे भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद ने भी इंडिया गेट पर विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया था था।  हालाँकि, आंदोलन जंतर मंतर में स्थानांतरित कर दिया गया। भीम आर्मी के प्रदर्शनकारी भी जंतर-मंतर पर शामिल हुए हैं।

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने उस विरोध के समर्थन में ट्वीट किया, जिसने पुलिस को इंडिया गेट पर बड़ी भीड़ पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रेरित किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Hathras Case Protest, Delhi's Jantar Mantar, CM Arvind Kejriwal, हाथरस, जंतर मंतर, केजरीवाल
OUTLOOK 02 October, 2020
Advertisement