Advertisement
18 June 2022

मां हीराबेन के 100वें जन्मदिन को पीएम मोदी ने बनाया 'स्पेशल', माता के धोए पैर

ट्विटर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने गुजरात दौरे के दूसरे दिन शनिवार सुबह गांधीनगर का दौरा किया। पीएम मोदी की मां हीराबेन आज 100वें साल में प्रवेश कर गईं। मां के 100वें जन्मदिन को खास बनाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके गांधीनगर स्थित घर जाकर मां का आर्शीवाद लिया। इस मौके पर पीएम मोदी ने मां के चरण पखारे (पैर धोए) और उनको मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया।

मां के 100वें जन्मदिन को स्पेशल बनाते हुए पीएम मोदी ने मां के साथ पूजा-अर्चना की। भगवान की आरती करने के बाद मां के पैर धोए। जिस पानी से मां के पैर धोए उसी पानी को अपनी आंखों में लगाया। मां को शॉल और माला पहनाकर उनका आर्शीवाद लिया और उनकी लंबी उम्र की कामना की।

मां हीराबेन ने भी बेटे नरेंद्र मोदी को मिठाई खिलाकर उनको आर्शीवाद दिया। इस असवर पर पीएम मोदी ने अपनी मां के साथ कुछ समय बिताया और उनसे बातचीत की और उनका हाल-चाल जाना।

बता दें कि पीएम मोदी मां के जन्मदिन पर तो उनसे मिलते ही रहते हैं लेकिन जब वह गुजरात जाते हैं तो उनकी कोशिश रहती है कि वह मां से जरुर मिलें। समय मिलने पर वह अपनी माता से मिलते भी रहते हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद वह कई बार मां हीराबेन से मुलाकात कर चुके हैं।

पीएम मोदी शुक्रवार से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने शुक्रवार 21 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया था। वह आज रात तक दिल्ली वापस लौट आएंगे। इसके बाद अगले दिन यानी 19 जून को शाम 5 बजे नई दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में 44वें शतरंज ओलंपियाड के लिए ऐतिहासिक मशाल रिले का पीएम मोदी शुभारंभ करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Gujarat, Prime Minister Narendra Modi, mother Heeraben Modi, residence, Gandhinagar, 100th birthday
OUTLOOK 18 June, 2022
Advertisement