Advertisement
05 August 2022

गोवा रेस्टोरेंट विवाद: जिला प्रशासन ने एक और शिकायत के बाद मांगे कागजात

गोवा में उस रेस्तरां-बार को लेकर जारी विवाद में एक और मोड़ आ गया है, जिसका संबंध कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी से जोड़ा है। जिला प्रशासन ने रेस्तरां का निर्माण अवैध होने की एक और शिकायत पर स्थानीय ग्राम पंचायत को नोटिस जारी करके संबंधित दस्तावेज मांगे हैं।

उत्तरी गोवा के असगाओ गांव में 'सिली सोल्स कैफे एंड बार' एक स्वामित्व विवाद के केंद्र में है, जब से कांग्रेस ने आरोप लगाया कि यह ईरानी की बेटी द्वारा अवैध रूप से संचालित किया गया था। हालांकि केंद्रीय मंत्री ने इस दावे को खारिज कर दिया, और विपक्षी दल के नेताओं के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने माना है कि ईरानी और उनकी बेटी न तो रेस्तरां और बार की मालिक हैं और न ही उनके पक्ष में कभी कोई लाइसेंस जारी किया गया था।

Advertisement

बर्देज़ ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर (बीडीओ) शिवप्रसाद नाइक, जिनके अधिकार क्षेत्र में रेस्तरां स्थित है उन्होंने 1 अगस्त को स्थानीय असगाओ पंचायत को नोटिस जारी कर सात दिनों के भीतर आउटलेट से संबंधित सभी दस्तावेज प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

गोवा के पंचायत निदेशक सिद्धि हरलंकर ने 27 जुलाई को एक अधिकारी के माध्यम से बर्देज़ बीडीओ को एक ज्ञापन जारी कर सामाजिक कार्यकर्ता आयर्स रॉड्रिक्स द्वारा दायर एक शिकायत पर आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा, जिसने रेस्तरां को अवैध होने का दावा किया है।

नाइक ने असगाव पंचायत सचिव को ज्ञापन को पढ़कर संबंधित दस्तावेज जमा करने को कहा है।

गोवा आबकारी विभाग और टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग द्वारा रेस्तरां को लाइसेंस जारी करने और आउटलेट द्वारा नियमों के कथित उल्लंघन से संबंधित दो अलग-अलग शिकायतों पर पहले ही नोटिस जारी किए जा चुके हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Goa bar, Congress, Union minister Smriti Irani, Silly Souls Café and Bar', Assagao village
OUTLOOK 05 August, 2022
Advertisement