Advertisement
15 June 2022

भारी सुरक्षा के बीच पंजाब लाया गया गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई; कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

पंजाब पुलिस गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पूछताछ करने के लिए बुधवार तड़के दिल्ली से भारी सुरक्षा के बीच राज्य में लेकर आई।

सूत्रों ने कहा कि बिश्नोई को मानसा जिले की एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

गायक और कांग्रेस नेता मूसेवाला की हत्या के मामले में दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को पंजाब पुलिस को बिश्नोई को पंजाब ले जाने के लिए ट्रांजिट रिमांड दे दिया।

Advertisement

दिल्ली की अदालत ने आदेश पारित किया था क्योंकि पंजाब पुलिस ने मामले में औपचारिक रूप से गिरफ्तार करने के बाद बिश्नोई को उसके सामने पेश किया था।

दिल्ली से तड़के मनसा लाए जाने के बाद, उसे वहां की एक अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे पंजाब पुलिस की सात दिन की हिरासत में भेज दिया।

अब उसे पूछताछ के लिए पंजाब पुलिस की टीम यहां के पास खरड़ ले जा रही थी।

मंगलवार शाम यहां जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मूसेवाला हत्याकांड में बिश्नोई को एक आरोपी और साजिशकर्ता के रूप में नामित किया गया है। इसने कहा था कि हत्या के पीछे की साजिश और मकसद का पता लगाने के लिए उसे आगे की पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।

पंजाब पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक प्रमोद बान ने मंगलवार को कहा था कि मूसेवाला हत्याकांड की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआईटी) लगातार प्रगति कर रही है।

मूसेवाला, गायक-राजनेता, जो 2022 के राज्य विधानसभा चुनावों से महीने भर पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे, की 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे पहले, पंजाब पुलिस ने कहा था कि मूसेवाला की हत्या एक अंतर-गिरोह प्रतिद्वंद्विता का परिणाम है और इसमें लॉरेंस बिश्नोई गिरोह शामिल है।

पंजाब पुलिस ने मूसेवाला के शूटरों को लॉजिस्टिक सपोर्ट देने, रेकी करने और उन्हें पनाह देने के आरोप में नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। मंगलवार के बयान में यह कहा गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Punjab Police, gangster Lawrence Bishnoi, singer Sidhu Moosewala murder case
OUTLOOK 15 June, 2022
Advertisement