Advertisement
11 February 2016

हेडली का धन भेजने में सारे नियमों का पालन किया: इंडसइंड बैंक

गूगल

निजी क्षेत्र के बैंक इंडसइंड ने गुरुवार को एक बयान में कहा,  नियामकीय दिशानिर्देशों के मुताबिक, विधिवत जांच परख कर के डेविड हेडली को नकदी सौंपदी गई थी। इंडसइंड बैंक उन मीडिया रपटों पर जवाब दे रहा था जिसमें कहा गया था कि हेडली को उस समय सभी भुगतान इस बैंक की नरिमन प्वाइंट शाखा द्वारा किए गए। बैंक ने कहा, उसने डेविड हेडली के नाम से कोई खाता नहीं खोला है और न ही उसके लिए कोई अन्य काम किया है। इंडसइंड बैंक ने कहा है कि उसने हेडली को धन सौंपने से पहले उसके पासपोर्ट की छाया प्रति सहित सभी आवश्यक दस्तावेज लिए थे। उसका अमेरिकी पासपोर्ट मार्च 2016 तक वैध था।

 

साल 2006 में नियामकों द्वारा स्वीकृत एक धन हस्तांतरण व्यवस्था के तहत बैंक ने सामान्य कारोबार की तरह मनी ट्रांसफर सर्विस स्कीम (एमटीएसएस) के तहत अक्तूबर-नवंबर में बाहर से आए कुछ धन का लेन देन किया था। हेडली 2008 में मुंबई में हुए आतंकवादी हमलों में शामिल था। वह इस समय अमेरिकी जेल में 35 साल की सजा काट रहा है और इस समय वायदा माफ गवाह बन गया है। उसने वहां से वीडिया कांफ्रेस के जरिए मुंबई की सुनवाई अदालत के समक्ष गवाही दी है।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: निजी क्षेत्र, इंडसइंड बैंक, आतंकवादी संगठन, लश्कर-ए-तैयबा, पाकिस्तानी मूल, अमेरिकी नागरिक, डेविड हेडली, नकद हस्तांतण, नियम, दिशानिर्देश, कानून, नरिमन प्वाइंट, पासपोर्ट, मनी ट्रांसफर सर्विस स्कीम, एमटीएसएस, सामान्य कारोबार, वीडिया कांफ्रेस, मुंबई
OUTLOOK 11 February, 2016
Advertisement