Advertisement
21 December 2020

ब्रिटेन में नए कोरोना वायरस का डर, केजरीवाल-गहलोत बोले- बैन हों फ्लाइट्स

एक ओर जहां दुनिया कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन बनाने में लगी हुई है। वहीं अब कोरोना के एक नए प्रकार ने चिंता बढ़ा दी है। ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन सामने आया है, जो काफी खतरनाक है। इसके बाद यूरोप के कई देशों ने यूके जाने वाली फ्लाइट पर रोक लगा दी है। अब भारत में भी ऐसी ही मांग उठने लगी है। सोमवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारत सरकार से यूके की सभी फ्लाइट बैन करने की मांग की।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि यूनाइटेड किंगडम में कोरोना के नए स्ट्रेन से हलचल है और वो सुपर स्प्रेडर की तरह काम कर रहा है। ऐसे में भारत सरकार को यूके की सभी फ्लाइट बैन करनी चाहिए।

वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा कि यूनाइटेड किंगडम में कोरोना की नई स्ट्रेन की खबर चिंताजनक है। भारत सरकार को इस मामले में फौरन एक्शन लेना चाहिए और यूके, अन्य यूरोपीय देशों से आने वाली फ्लाइट तुरंत बैन करनी चाहिए।

Advertisement

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने लिखा कि भारत को अन्य देशों के साथ भी किसी तरह की मूवमेंट पर सतर्कता बरतनी होगी। साथ ही यदि वायरस के नए स्ट्रेन का कोई मामला आता है, तो मेडिकल एक्सपर्ट को तैयार रहना चाहिए।

बता दें कि ब्रिटेन में सामने आए कोरोना के इस नए रूप को लेकर अब भारत में मंथन शुरू हो गया है। सोमवार को निर्माण भवन में ज्वाइंट मॉनिटिरिंग ग्रुप की बैठक हो रही है। ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन VUI-202012/01 मिला है, जिसके बाद हलचल तेज है. ब्रिटेन ने भी अपने यहां सख्ती को बढ़ाया है। जबकि फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड समेत यूरोप के कई देशों ने यूके की फ्लाइट पर ही रोक लगा दी है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ब्रिटेन, नई स्ट्रेन, कोरोना वायरस, कोविड, केजरीवाल, गहलोत, new corona virus, Kejriwal, Gehlot, Ban flights
OUTLOOK 21 December, 2020
Advertisement