Advertisement
27 August 2018

पाकिस्तानी विदेश मंत्री से मिलेंगी सुषमा!

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अगले महीने न्यूयॉर्क में अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी से मुलाकात कर सकती हैं। संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) से इतर दोनों नेताओं के बीच बैठक होने की उम्मीद है। महासभा की शुरुआत 18 ‌सितंबर से होगी।

पाकिस्तान में हाल ही में क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान प्रधानमंत्री बने हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उन्हें बधाई देने के बाद दोनों देश फिर से बातचीत की राह पर लौटते दिख रहे हैं। 22 अगस्त को इमरान ने विदेश मंत्रियों के बीच बैठक के संकेत देते हुए कहा था कि मतभेद खत्म करने के लिए दोनों देशों को बातचीत करनी चाहिए। 29-30 अगस्‍त को स्‍थायी सिंधु आयोग यानी पीआइसी की बैठक भी इस्लामाबाद में होनी है। इमरान के पीएम बनने के बाद दोनों देशों के बीच यह पहली आधिकारिक बैठक होगी।


Advertisement

इस बैठक के दौरान भारतीय दल का नेतृत्व पीके सक्सेना करेंगे, वहीं पाक की तरफ से कार्यकारी आयुक्त सैयद मेहर अली शाह अगुअाई करेंगे। गौरतलब है कि पूर्व में भारत कई बार कह चुका है कि जब तक पाकिस्तान उसके खिलाफ काम कर रहे आतंकी समूहों पर कोई कार्रवाई नहीं करता तब तक व्यापक बातचीत संभव नहीं है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भारत, पाकिस्तान, सुषमा, संयुक्त राष्ट्र महासभा, सिंधु जल आयोग, India, Pakistan, Sushma, UNGA, Indus Water Commission
OUTLOOK 27 August, 2018
Advertisement