Advertisement
30 October 2017

यात्री ने रखा धमकी भरा पत्र, दिल्ली जा रहे विमान की अहमदाबाद में इमरजेंसी लैंडिंग

Demo Pic

जेट एयरवेज के विमान 9 डब्ल्यू-339 में धमकी भरा पत्र छोड़ने वाले शख्स की पहचान हो गई है। इस शख़्स की पहचान के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने ट्वीट कर कहा है कि, 'मुझे बताया गया कि जेट एयरवेज के विमान 9डब्ल्यू-339 में धमकी भरा पत्र छोड़ने वाले शख्स की पहचान कर ली गई है।'

इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'मैं विमानन कंपनियों को सलाह देता हूं कि इस व्यक्ति को तुरंत 'नो फ्लाइ लिस्ट' में डाल दें। इसके अलावा इसके खिलाफ अन्य वैधानिक आपराधिक कदम उठाए जाएं।'

इस व्यक्ति का नाम सल्ला बिरजू बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार सल्ला बिरजू ने स्वीकार कर लिया है कि उसने जेट एयरवेज विमान में ऑपरेशनों को अस्थिर करने के लिए वह ' धमकी नोट' रखा था।

Advertisement



क्या है पूरा मामला?

मुंबई से दिल्ली जा रहे जेट एयरवेज को सोमवार को मार्ग बदल कर सुरक्षा कारणों से अहमदाबाद हवाईअड्डे की ओर मोड़ दिया गया। जानकारी के मुताबिक विमान संख्या 9W339 ने मुंबई से देर रात दो बजकर 55 मिनट पर उड़ान भरी थी। उसे आपात स्थिति में सोमवार को तड़के तीन बजकर 45 मिनट पर अहमदाबाद हवाईअड्डे पर उतार दिया गया।

दरअसल, जेट एयरवेज के विमान के टॉयलट में साला बिरजू नाम के यात्री ने एक धमकी भरा खत रख दिया था। इसमें लिखा था कि अपहरणकर्ताओं ने विमान को अपने घेरे में ले लिया है और दिल्ली में इसे नहीं उतरना चाहिए। इस विमान को सीधे पाक अधिकृत कश्मीर ले जाना चाहिए। 


एयरवेज ने कहा कि एयरक्राफ्ट की अहमदाबाद में सुरक्षित लैंडिंग करवाई गई और उसे रिमोट बे में पार्क किया गया। सभी 115 यात्रियों और 7 क्रू मेंबर्स को प्लेन से सुरक्षित बाहर निकाला गया है।

सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि जेट एयरवेज के शौचालय से धमकी भरे नोट के बरामद किए जाने के बाद विमान अहमदाबाद ले जाया गया। 


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Diverted, declaration of emergency, security procedures, Jet Airways
OUTLOOK 30 October, 2017
Advertisement