Advertisement
07 January 2021

वाशिंगटन डीसी में उपद्रव और हिंसा के समाचारों से हूं व्यथित: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के वाशिंगटन में हुई हिंसा पर चिंता व्यक्त करते हुए गुरुवार को कहा कि सत्ता का हस्तांतरण व्यवस्थित और शांतिपूर्ण तरीके से होना लाजिमी है।

अमेरिका में हाल में संपन्न राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बिडेन विजयी हुए है और मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हार हुई है। वहां इसी माह सत्ता का हस्तांतरण होना है। सत्ता बदलाव से पहले बुधवार को वाशिंगटन में हुई हिंसा में एक महिला की मौत हो गई है, जबकि पुलिस के साथ झड़प में कई प्रदर्शनकारी घायल भी हुए हैं। अमेरिका में हजारों की संख्या में ट्रंप समर्थकों ने सीनेट का घेराव करने का प्रयास किया और नारेबाजी करते हुए सीनेट में घुसकर कई क्षेत्रों में कब्जा भी किया है।

मोदी ने वाशिंगटन में हुई हिंसा पर चिंता जताते हुए ट्वीट कर कहा, “ वाशिंगटन डीसी में उपद्रव और हिंसा के समाचारों से वह व्यथित हुए हैं। सत्ता का हस्तांतरण व्यवस्थित और शांतिपूर्ण तरीके से होना जरूरी है । इस तरह के प्रदर्शनों के जरिए लोकतांत्रिक प्रक्रिया को नुकसान नहीं पहुंचाया जा सकता।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पीएम मोदी, अमेरिका, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिका हिंसा, डोनाल्ड ट्रंप, US Capitol Clash, PM Modi, Donald Trump
OUTLOOK 07 January, 2021
Advertisement