Advertisement
05 April 2021

कोरोना का खौफनाक रूप, 24 घंटे में पहली बार सामने आए एक लाख से अधिक केस

file photo

देश में कोरोना वायरस की रफ्तार बेकाबू हो गई है। दूसरी लहर के साथ ही अब कोरोना संक्रमण बड़ी चुनौती बन कर सामने आ रहा है। भारत में पहली बार 24 घंटों के भीतर एक लाख से अधिक कोविड-19 के नए मामले सामने आए हैं। सोमवार को देश में कोरोना वायरस के 1.03 लाख मामले दर्ज किए गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निर्देश दिए हैं कि सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों से युक्त केंद्रीय टीमों को महाराष्ट्र, पंजाब और छत्तीसगढ़ भेजा जाए जहां स्थिति खराब हो गई है।

बता दें कि पिछले साल 16 सितंबर को कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा आंकड़े 97,894 रिकॉर्ड किए गए थे। रविवार के आंकड़ों के बाद कोविड-19 संक्रमितों की संख्या 1.25 करोड़ से अधिक हो गई। जिसमें एक्टिव केस का आंकड़ा 7 लाख से पार हो चुका है।

Advertisement

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोविड -19 मामलों का दोगुना समय 115.4 दिन है। रविवार को लगभग 490 लोगों की मौत भी हुई, जिसमें महाराष्ट्र में 222 लोगों की मौत हुई।

महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, दिल्ली, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और गुजरात सहित आठ राज्य में लगातार संक्रमितों के नए मामले उभर कर सामने आ रहे हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना का रिकॉर्ड काफी तेजी से बड़ रहा है। पिछले 24 घंटों में यहां 57 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं और 222 लोगों की मौत हुई है। राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान सक्रिय मामले 1,300 और बढ़कर 14,000 के करीब पहुंच गये। छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में 5250 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इस दौरान 32 संक्रमितों की मौत हो गई।

संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए कई राज्यों में नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया है। महाराष्ट्र सरकार ने 30 अप्रैल तक हर रविवार को लॉकडाउन का एलान किया है। वहीं नाईट कर्फ्यू भी लगाया गया है। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Corona grows in the country, देश में बढ़ता कोरोना, कोरोना के एक लाख केस, महाराष्ट्र में कोरोना, कोविड 19, लॉकडाउन, कोरोना वायरस बेकाबू, one lakh cases of corona, corona in Maharashtra, covid 19, lockdown, corona virus uncontrollable
OUTLOOK 05 April, 2021
Advertisement