Advertisement
02 December 2019

हैदराबाद रेप कांड को लेकर कांग्रेस आज संसद के बाहर करेगी विरोध-प्रदर्शन, पीएम से मिलेंगे भाजपा सांसद

हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी निर्मम हत्या कर दी गई। इस घटना को लेकर पूरे देश में आक्रोश है। इस मामले पर लोकसभा में 12 बजे चर्चा होगी। वहीं राज्यसभा में कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने इस मामले को उठाया। उन्होंने राज्य सरकार से इससे सख्ती से निपटने के लिए कहा। वहीं सोमवार को मुख्य विपक्षी कांग्रेस संसद के बाहर भी प्रदर्शन करेगी। जबकि भाजपा सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मुद्दे पर मुलाकात करेंगे।

सामूहिक दुष्कर्म की घटना के सामने आने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली समेत अन्य जगहों पर मार्च निकाला था। अब आज वह संसद के बाहर इस घटना और महिलाओं की असुरक्षा को लेकर विरोध प्रदर्शन करेगी।

जानकारी के मुताबिक, सांसद और राज्य मंत्री संजीव बालियान आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। वह हैदराबाद गैंगरेप-हत्याकांड कामामला प्रधानमंत्री के सामने रखेंगे। बता दें कि, अभी तक इस मामले को लेकर पीएम की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

Advertisement

पुलिस करेगी याचिका दायर

हैदराबाद गैंगरेप केस की जांच कर रही पुलिस आज चारों आरोपियों से आगे की पूछताछ के लिए अदालत में याचिका दायर कर उनकी हिरासत की मांग कर सकती है। चारों आरोपी मोहम्मद आरिफ, नवीन, चिंताकुंता केशावुलु और शिवा को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल आरोपी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं।

बनेगी फास्ट ट्रैक अदालत

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने गैंगरेप मामले की जांच जल्दी पूरी करने के पुलिस को आदेश दिए हैं। उन्होंने घटना के आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने और पीड़िता के परिवार को न्याय दिलाने के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने का भी आदेश दिया है।

ये है मामला

गौरतलब है कि, 28 नवंबर को हैदराबाद के शादनगर में 26 सील की महिला पशु चिकित्सक का जला हुआ शव मिला था। पुलिस ने 29 नवंबर को वारदात को अंजाम देने वाले चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी के बाद घटना की हैरान करने वाली कहानी सबके सामने आई थी। इन आरोपियों ने टोल प्लाजा पर खड़ी पीड़िता की स्कूटी के टायर की हवा निकाल दी थी। जब डॉक्टर ने स्कूटी के पास पहुंची तो शराब के नशे में धुत्त ये आरोपी उसके पास सहायता करने के बहाने पहुंचे। बाद में इन्होंने डॉक्टर के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया और उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं उन्होंने मृत डॉक्टर के शरीर को आग के हवाले कर दिया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, protest, Parliament, Hyderabad rape case, BJP MP, PM
OUTLOOK 02 December, 2019
Advertisement