Advertisement
29 December 2017

लोकसभा में गूंजा मुंबई के कमला मिल कंपाउंड का मामला, शिवसेना-भाजपा में तकरार

मुंबई के कमला मिल कंपाउंड में हुए दर्दनाक हादसे के बाद इस पर अब सियासत भी तेज हो गई है। गुरुवार देर रात लगी भीषण आग में हुई दर्जनों मौतों के बाद इस पर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं की प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं।

इस मुद्दे पर शुक्रवार को संसद में भी तीखी बहस हुई। शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने इस दौरान इस भीषण हादसे की न्यायिक जांच की मांग की। उधर, भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने इसके लिए बीएमसी अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया। सोमैया ने कहा कि यह हादसा अधिकारियों की लापरवाही का नतीजा है।

 राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल से मराठी में ट्वीट किया गया है। इसमें लिखा है, “कमला मिल्स कंपाउंड की घटना बहुत दुखद है। मैं प्रभावित परिवारों के दुख में शामिल हूं। दोषियों की जांच होनी चाहिए और उनको सख्त सजा दी जानी चाहिए।”

Advertisement

कांग्रेस की नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने घटना पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने लिखा कि कमला मिल्स बिल्डिंग मुंबई की पॉपुलर जगहों में से एक है। मृतकों के परिवारों के साथ मेरी गहरी संवेदना और घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

सामाजिक कार्यकर्ता मंगेश कलसकर ने बीएमसी पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने बिल्डिंग में हुए कई अवैध निर्माण पर बीएमसी से शिकायत की थी लेकिन बीएमसी का जवाब था कि वहां कोई गड़बड़ी नहीं है।

सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। बताया जा रहा है कि जिस रेस्टोरेंट में आग सबसे पहले लगी, वो बिना लाइसेंस के चल रहा था। रेस्टोरेंट मालिक पर गैर इरादतन हत्या के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kamla Mills compound, Mumbai, Lok Sabha, Debate, Shiv Sena, BJP
OUTLOOK 29 December, 2017
Advertisement