Advertisement
03 August 2017

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री की सफाई, ‘वर्जिन मतलब कुंवारी कन्या’, जानें पूरा मामला

FILE PHOTO

दरअसल, बिहार के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस ने कर्मचारियों से ये बताने को कहा है कि वो वर्जिन है या नहीं। कॉलेज ने कहा कि कर्मचारियों को ये भी बताना होगा कि उनकी कितनी पत्नियां हैं। यही नहीं कॉलेज ने कर्मचारियों को ये सब मैरिटल स्टेटस के एक फॉर्म में बताने को कहा। इसकी चर्चा सोशल पर भी है। मामले को तूल पकड़ता देख खुद स्वास्थ्य मंत्री को इस पर सफाई देनी पड़ी। साथ ही इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान प्रशासन ने गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी है कि तत्काल प्रभाव से अभ्यर्थियों के घोषणापत्र से 'वर्जिन' शब्द को हटा दिया गया है। साथ ही नये घोषणपत्र की प्रति जारी की है। 

वर्जिन मतलब कुंवारी कन्या

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस मामले पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि वर्जिन का अर्थ है कुंवारी कन्या और इसमें कुछ आपत्तिजनक नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर इस बारे में कॉलेज ने अपने कर्मचारियों से पूछ लिया तो इसमें कुछ बुरा नहीं है। यह एम्स का फॉर्मेट है।

Advertisement

सोशल मीडिया पर हलचल

कॉलेज ने ऐसा क्यों कहा इसका कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। लेकिन सोशल मीडिया पर लोग इस मसले पर चुटकी ले रहे हैं। ट्विटर यूजर प्रभाकर मिश्रा लिखते हैं, “सुना है, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि 'वर्जिन' माने अविवाहित! इसमें उनका दोष नहीं, हमारे यहां अविवाहित को कुंवारा ही बोला जाता है।”

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bihar, health minister, virgin, unmarried girl, complete case
OUTLOOK 03 August, 2017
Advertisement